Advertisement

Advertisement

फोगिंग व एमएलओ का छिडकाव नियमित रूप से करेंः- जिला कलक्टर


  • आंधी के दौरान लगभग 157 खंभे विभिन्न स्थानों पर गिरे है
  • मच्छरों को मारने के लिये छिडकाव जरूरी है।

श्रीगंगानगर। जिला कलक्टर श्री शिवप्रसाद मदन नकाते ने कहा कि चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग एवं स्थानीय निकायों को बदलते मौसम के साथ सर्तक रहना होगा। मच्छरों से बचाव के लिये फोगिंग व एमएलओ का छिडकाव नियमित रूप से करते रहे।
जिला कलक्टर मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभाहॉल में जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि मच्छरों से बिमारी न फैले, इसके लिये आमजन को भी जागरूक किया जाये। गढ्ढों में पानी खड़ा रहने, छतों पर पुराने टॉयर, खाली डिब्बों में पानी के अलावा सैफ्टी टैंक व इसके आसपास मच्छरों का जमावडा रहता है। ऐसे स्थानों पर मच्छरों को मारने के लिये छिडकाव जरूरी है।
जिला कलक्टर ने कहा कि अंधड़ व वर्षा के दौरान जिले में जहां-जहां विधुत आपूर्ति बाधित हुई है, विधुत विभाग त्वरित कार्यवाही करते हुए अपनी पूरी टीम को लगाकर जिले भर में विधुत बहाल करने की कार्यवाही करें। विधुत विभाग के अधिकारियों ने बताया कि अधिकांश शहरों में विधुत बहाल कर दी गई है, लेकिन ग्रामीण क्षेत्रा में भी कार्य जारी है। आंधी के दौरान लगभग 157 खंभे विभिन्न स्थानों पर गिरे है, जिन्हें दूरस्त करने का कार्य किया जा रहा है।
उन्होंने महाराजा गंगासिंह स्टेडियम में सिंथेटिक ट्रेक की प्रगति की जानकारी ली। उन्होंने मंडी अधिकारियों को निर्देशित किया है कि मंडियों में आया हुआ अनाज भीगे नही, इसके लिये पर्याप्त व्यवस्थाएं की जाये। उन्होंने आरयूआईडीपी, आरएसआरडीसी द्वारा संचालित कार्यों की प्रगति की समीक्षा की। गांव 4 एमएल में उपस्वास्थ्य केन्द्र में अतिक्रमण को हटाने के निर्देश दिये। गांव घमूडवाली के छात्रा को छात्रावृति नही मिलने के संबंध में श्रम विभाग को निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि आमजन से प्राप्त शिकायतों को प्रतिदिन देखें तथा हेल्पलाईन 181 पर आये प्रकरणों को निस्तारित करें।
बैठक में एडीएम सर्तकता श्री राजवीर सिंह, मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री सौरभ स्वामी, पीएमओ डॉ. के.एस.कामरा, डॉ. मुकेश मेहता, डॉ. प्रेम बजाज, जिला रसद अधिकारी श्री राकेश सोनी, अधीक्षण अभियंता श्री सुशील बिश्नोई, सहायक निदेशक समाज कल्याण श्री बीपी चंदेल सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement