Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India 6 मई को निर्भीक होकर करे मतदानः- जिला निर्वाचन अधिकारी - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Wednesday, 17 April 2019

6 मई को निर्भीक होकर करे मतदानः- जिला निर्वाचन अधिकारी

मतदाता जागरूकता के लिये जूडो खेल का आयोजन

श्रीगंगानगर। जिला कलक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री शिवप्रसाद मदन नकाते ने कहा कि लोकसभा आम चुनाव 2019 के दौरान 6 मई को मतदान दिवस के दिन समस्त मतदाता निर्भीक होकर मतदान करें। लोकतांत्रिक प्रणाली में मतदान का बहुत बडा महत्व है।
    जिला कलक्टर श्री नकाते मंगलवार को गुरूनानक कन्या विधालय में स्वीप कार्यक्रम के तहत आयोजित जूडो खेल प्रतियोगिता के अवसर पर बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि 6 मई को मतदान दिवस है, इसके लिये आमजन भी एक दूसरे को मतदान के लिये प्रोत्साहित करें। आयोग के निर्देशानुसार स्वीप के माध्यम से जितनी गतिविधियां की जा रही है, उन सभी का उद्देश्य मतदान का प्रतिशत बढाना है।
उन्होंने कहा कि जो युवा 18 वर्ष के हो गये है तथा मतदाता सूची में अपना नाम शामिल करवा लिया है, उन सभी को 6 मई की तिथि को याद रखकर मतदान करने के लिये पहुंचना है। जिला कलक्टर ने विधालय की टीम मेनेजमेंट तथा स्वीप टीम को जूडो खेल आयोजन के लिये बधाई दी तथा शिक्षण संस्थान द्वारा लड़कियों को जूडो खेल में अच्छा माहौल देने के कार्य की प्रशंसा की। जूडो खेल में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों को भी शुभकामनाएं दी। जिला कलक्टर ने मतदाता जागरूकता के लिये शिक्षण संस्थान में चलाये गये हस्ताक्षर अभियान में भाग लेकर हस्ताक्षर किये। मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री सौरभ स्वामी व अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने भी हस्ताक्षर किये।
जूडो खेल प्रतियोगिता में महिला वर्ग में 44 किलो भार में रितिका ने प्रथम, पिंकी ने द्वितीय तथा सुमेशथा तथा अंजु ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इसी प्रकार 52 किलो भार में कमलेश कुमारी ने प्रथम, मनीषा ने द्वितीय, शिवानी समरीन ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। 63 किलो भार में सुखजीत ने प्रथम, मुस्कान ने द्वितीय, सर्वजीत तथा आविका ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इसी प्रकार 70 किलो भार में गुरनीत कौर ने प्रथम, किरण ने द्वितीय तथा 70 किलो से अधिक भार में वन्दना शर्मा ने प्रथम तथा पूजा संधु ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया।
छात्रा वर्ग में 60 किलो भार में संजय राठौड ने प्रथम, हरिश कुमार ने द्वितीय, गगनदीप एवं कृष्ण कुमार ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। 66 किलो भार में लविस सहारण ने प्रथम, दीपक कुमार ने द्वितीय, रजत खरवंदा व अनमोल ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। 73 किलो भार में प्रदीप सिंह ने प्रथम तथा नवजोत सिंह ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। 81 किलो भार में जतनजोत सिंह ने प्रथम, वनदीप सिंह ने द्वितीय तथा मेहकप्रीत ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। 81 किलो से अधिक में अमनजोत सिंह ने प्रथम, कुलराज सिंह ने द्वितीय, परमजीत सिंह तथा तेजेन्द्रपाल सिंह ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।
इस अवसर पर मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं स्वीप के नोडल अधिकारी श्री सौरभ स्वामी, एसीईओ डॉ. हरितिमा, सेवानिवृत खेल अधिकारी श्री सुरजीत सिंह, विधालय की प्रधानाचार्य, शिक्षक व छात्राएं उपस्थित थी। 

No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे