Report Exclusive, Lok Sabha Elections 2019: Latest News, Photos, and Videos on India General Elections, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India सड़क तोड़ने से पूर्व एनओसी जरूरी- जिला कलेक्टर - Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Tuesday, 25 June 2019

सड़क तोड़ने से पूर्व एनओसी जरूरी- जिला कलेक्टर


विधुत विभाग कार्य में तेजी लाये
पेयजल विभाग नियमित रूप से नमूने लेंः- जिला कलक्टर
श्रीगंगानगर। जिला कलक्टर श्री शिवप्रसाद मदन नकाते ने कहा कि कार्यकारी ऐजेंसियों को सड़क तोड़ने से पूर्व स्थानीय निकाय से एनओसी लेनी होगी। बिना एनओसी के सड़क तोड़ने पर कार्यवाही की जायेगी। 
जिला कलक्टर मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभा हॉल में आयोजित जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि शहरों में विधुत की लाईने, खम्बे, पेयजल की पाईपलाईन, बीएसएनएल या अन्य कम्पनियों द्वारा टेलीफोन की लाईनें डालने से पूर्व अनुमति लेनी होगी तथा नियमानुसार राशि जमा करनी होगी। सड़क तोड़ने के बाद सड़क को संबंधित ऐजेंसी द्वारा पुनः निर्माण की जायेगी। ऐसा नही करने पर जमा की गई राशि से सड़क की मरम्मत की जायेगी। 
 उन्होंने कहा कि पेयजल विभाग का शुद्ध पानी मुहैया करवाने का उतरदायित्व है। आम उपभोक्ताओं को स्वच्छ पानी मिले, इसके लिये नियमित रूप से पेयजल के नमूने लेते रहें। जिला कलक्टर ने उद्यान विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि बागानों के लिये निर्मित कृषि डिग्गियों का निरीक्षण करें। विधुत वितरण निगम लिमिटेड अपने फिल्ड के कार्मिकों को कार्यां में तेजी लाने के लिये पाबंद करें। विधुत विस्तार व विधुत कनेक्शन से संबंधित सामग्री की कमी नही है, ऐसे में ऐटा-सिंगरासर विशेष योजना एवं कृषि कनेक्शनों के लक्ष्यों को तत्परता के साथ पूरे किये जाये। 
श्री नकाते ने कहा कि नहरों के बीच व पट्टडों को बाधित करने वाले पेड़ों को चिन्हित कर हटाने का कार्य दिया गया था। गत बैठक में अधीक्षण अभियंता जल संसाधन को हटाये गये पेडों की सूची देने के निर्देश दिये थे। आज दिनांक तक सूची प्रस्तुत नही करने के कारण अधीक्षण अभियंता को कारण बताओ नोटिस दिया जायेगा। राजकीय चिकित्सालय के मुख्य द्वार के सामने स्पीड ब्रेकर निर्मित कर दिये गये है। पुलिस चौकी के जाब्ते के लिये अस्थाई तौर पर धर्मशाला में व्यवस्था की गई है। स्थाई व्यवस्था के लिये अधीक्षण अभियंता पीडब्ल्यूडी व पुलिस प्रशासन जगह का निरीक्षण करेंगे। जिससे चौकी स्टॉफ के लिये कक्ष का निर्माण करवाया जा सकें। 
जिला कलक्टर  ने कहा कि गांव चाणना व दुल्लापुरकेरी में चिकित्सालय निर्माण के लिये प्रत्येक भवन हेतु 1.28 करोड़ रूपये की राशि उपलब्ध है। जिला परिषद चिकित्सा विभाग को पट्टा उपलब्ध करवावे, जिससे चिकित्सालय का निर्माण किया जा सकें। जिला कलक्टर ने सुखाड़िया सर्किल से मीरा चौक तक इंटरलोकिंग कार्य की प्रगति वर्ग फीट में देने के निर्देश दिये। बैठक में बताया कि सड़क के दोनों तरफ 4.8 किलोमीटर की लम्बाई है, जिसमें अब तक 400 मीटर तक इंटरलोकिंग का कार्य हुआ है। 
जिला कलक्टर ने बिना अनुज्ञापत्र के नशीली दवाईयां, पदार्थ बेचने वालो के विरूद्ध नियमित कार्यवाही करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि आने वाली पीढीयों के सरंक्षण के लिये यह आवश्यक है कि नशे की ब्रिक्री पर अंकुश लगाया जाये। बैठक में 181 हैल्पलाईन तथा आमजन से जुड़ी समस्याओं की विभागवार समीक्षा की तथा आवश्यक निर्देश दिये। 
बैठक में एडीएम सर्तकता श्री राजवीर सिंह, मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री सौरभ स्वामी, भारतीय प्रशासनिक सेवा के प्रक्षिशु श्री मोहम्मद जुनेद, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री रामप्रताप, एसीईओ डॉ. हरितिमा, सीएमएचओ डॉ. नरेश बंसल, विधुत विभाग के अधीक्षण अभियंता श्री के.के.कस्वा, अधीक्षण अभियंता पेयजल श्री बलराम शर्मा, पीडब्ल्यूडी के अधीक्षण अभियंता श्री सुनील बिश्नोई, उपरजिस्ट्रार सहकारिता श्री दीपक कुक्कड़ सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी थे। 

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे