Report Exclusive, Lok Sabha Elections 2019: Latest News, Photos, and Videos on India General Elections, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India आधार के नाम को ही किसान पीएम किसान पोर्टल पर करे अपलोड केन्द्र सरकार किसान के नाम का आधार से मिलान होने पर ही कर रहा है राशि जारी - Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Monday, 7 October 2019

आधार के नाम को ही किसान पीएम किसान पोर्टल पर करे अपलोड केन्द्र सरकार किसान के नाम का आधार से मिलान होने पर ही कर रहा है राशि जारी


राज्य के किसानों को 1562 करोड रूपये की राशि हुई हस्तान्तरित
श्रीगंगानगर-जयपुर, । रजिस्ट्रार सहकारिता डाॅ0 नीरज के. पवन ने सोमवार को बताया कि पीएम किसान पोर्टल पर किसान आवेदन करते समय उसके आधार कार्ड में उल्लेखित नाम को ही लिखे क्योंकि केन्द्र सरकार द्वारा किसान के नाम का उसके आधार कार्ड में मिलान होने पर ही उसके खाते में राशि जारी कर रहा है। जिन किसानों को एसएमएस द्वारा सूचित किया जा रहा है, वे किसान संशोधन के साथ पीएम किसान पोर्टल पर आधार में उल्लेखित नाम को अपडेट करे।
      डाॅ0 पवन ने कहा कि राज्य के किसानों को प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय किश्त के रूप में 1562.38 करोड़ की राशि उनके खातों में जमा हो चुकी है। उन्होंने बताया कि प्रथम किश्त के रूप में 39.70 लाख किसानों को 794.04 करोड रूपये,द्वितीय किश्त 32.07 लाख किसानों को 641.55 करोड रूपये तथा तृतीय किश्त 6.33 लाख किसानों को 126.79 करोड की हस्तान्तरित की गई है।
      उन्होंने बताया कि 7 अक्टूबर तक 12 लाख 10 हजार किसानों के पक्ष में तीसरी किश्त जारी करने हेतु भारत सरकार को अभ्यर्थना भेजी गई है। जिसमें से 11 लाख 75 हजार 250 किसानों के पक्ष में तीसरी किश्त की राशि लगभग 235.05 करोड रूपये स्वीकृत की जा चुकी है। उन्होंने बताया कि जिन किसानों की राशि आधार में अंकित नाम एवं आवेदन में भरे गए नाम में त्रुटि होने के कारण जारी नही हो पा रही है वे किसान आधार में उल्लेखित नाम को ही पीएम किसान पोर्टल पर जाकर आवेदन में अपडेट करे।

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे