Advertisement

Advertisement

निर्माण व विकास कार्यो में तेजी लाए: जिला कलक्टर


श्रीगंगानगर। जिला कलक्टर श्री शिवप्रसाद एम. नकाते ने कहा कि जिले में संचालित निर्माण व विकास कार्यो में गति लाई जाए, जिससे विकास कार्यो का लाभ आमजन को मिल सके।
जिला कलक्टर शनिवार को कलैक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित बैठक में निर्देश दे रहे थे। उन्होनेे कहा कि जो स्वीकृत कार्य है तथा चुनाव के कारण प्रारम्भ नही सके, उन्हे तत्काल प्रारम्भ किए जाए तथा नई स्वीकृतिया जारी की जा सकती है। उन्होने कहा कि जो कार्य पूर्ण हो चुके है, उनका उपयोगिता प्रमाण पत्र एवं कार्य पूर्णता प्रमाण पत्र जारी करे। उन्होने कहा कि प्राप्त राशि का सही समय पर सद्पयोग करने से दूसरी किस्त लेने में देरी नही होगी। 
जिला कलक्टर ने कहा कि जिले की सभी कार्यकारी एजेंसिया निर्माण कायों में तेजी लाए। उन्होने जिले में संचालित पंचायतीराज के माध्यम से चलने वाली योजनाओं, सीमान्त क्षेत्र विकास योजना, आवास योजना सहित विभिन्न योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की तथा आवश्यक निर्देश दिए।
उन्होने कहा कि सीमान्त क्षेत्र विकास योजना के वर्ष 2020-21 के लिए प्रस्ताव तैयार किए जाए। सीमा क्षेत्र के नागरिक की आवश्तओं को ध्यान में रखते हुए प्रस्ताव तैयार किए जाए।
बैठक में मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री सौरभ स्वामी ने विकास अधिकारियों को निर्देश दिए कि निर्माण व विकास कार्यो को निर्धारित अवधि में पूर्ण किया जाए। उन्होने कहा कि परियोजना लम्बित होने से आमजन को लाभ नही मिलने के साथ-साथ लागत बढने की संभावना भी बनी रहती है।
बैठक में जिला परिषद के अधिकारियों, जिले के विकास अधिकारियों तथा अभियन्ताओं ने भाग लिया। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement