Advertisement

Advertisement

युटयुब चैनल बनाकर युवाओं को आसान तरीके से शिक्षा से जोड़ने की पहल


हनुमानगढ़। लॉकडाउन के बीच स्कूल कॉलेज व कोचिंग संस्थान बंद होने से पढ़ाई करने में मद्दगार बनेगी ऑनलाईन शिक्षा। वर्तमान समय तकनीक का समय है और जेसा कि हम जानते है तकनीक के सदुपयोग है तो दुरूपयोग भी और वर्तमान की युवा पीढ़ी को मोबाईल के सदुपयोग से जोड़ने के लिए लॉकडाउन के चलते हनुमानगढ़ के युवा अध्यापकों ने एक युटयुब चैनल बनाकर युवाओं को आसान तरीके से शिक्षा से जोड़ने की पहल की।

अध्यापक मान सिंह, मनीष अरोड़ा व ओमप्रकाश राजपुरोहित तीनों अलग अलग विषय के अध्यापक है और बच्चों को गणित, अंग्रेजी, अर्थशास्त्र, सामाजिक और विज्ञान को आसानी से समझाने के लिए बच्चों को युट्युब चैनल के माध्यम से ट्रिक सिखाई जा रही है जिससे वह आसानी से जटिल से जटिल प्रश्नों के उत्तर कुछ पलों दे सके। अध्यापक मनीष अरोड़ा ने बताया कि इस युट्युब चैनल को हजारों लोग सस्क्राईव कर चुके है।

उन्होने बताया कि यह क्लासेज बिल्कुल नि:शुल्क है और इस चैनल से प्रतियोगी परीक्षाओं में भाग लेने वाले बच्चों को भी बहुत सहायता मिली है। उन्होने बताया कि इस चैनल को बनाने का मुख्य उद्देश्य अपने ज्ञान को हजारों लोगों के साथ बांटना है और आज की युवा पीढ़ी जो मोबाईल का दुरूपयोग सबसे अधिक कर रही है उन्हे मोबाईल के सदुपयोग की और आकर्षित करना है।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement