Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India आरयूआईडीपी द्वारा नाथावाली वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में ’’पूर्णांक की ओर‘‘ व वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Wednesday, 29 July 2020

आरयूआईडीपी द्वारा नाथावाली वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में ’’पूर्णांक की ओर‘‘ व वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित

आरयूआईडीपी द्वारा नाथावाली वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में ’’पूर्णांक की ओर‘‘ व वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित
श्रीगंगानगर, । आरयूआईडीपी ने श्रीगंगानगर जिले में नाथावाली में बन रहे वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में जिले के महत्वपूर्ण पदों पर कार्यरत महिला अधिकारियों के साथ ’’पूर्णांक की ओर‘‘ कार्यक्रम का आयोजन किया। इस कार्यक्रम के तहत जिले के महत्वपूर्ण पदों पर कार्यरत अधिकारियों को वाॅटर ट्रीटमेंट प्लांट का भ्रमण भी कराया गया तथा उनके हाथों वृक्षारोपण कार्यक्रम भी संपन्न हुआ।
 आयोजित कार्यक्रम में बोलते हुए नगर परिषद सभापति श्रीमती करुणा चांडक ने आरयूआईडीपी द्वारा किए जा रहे हैं कार्यों की प्रशंषा की। नगर परिषद आयुक्त प्रियंका बुडानिया ने कहा कि आरयूआईडीपी का कार्य काबिले तारीफ है। राजस्थान में हर तरह के क्षेत्र में मिट्टी का प्रकार अलग अलग है जहां कार्य करने के लिए अलग तरह की तकनीक की आवश्यकता पड़ती है। जब भी डीपीआर बनाई जाए तो उस जिले व क्षेत्रा की परिस्थितियों पर अवश्य ध्यान दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकारी तंत्र में सभी विभागों के बेहतरीन समायोजन द्वारा ही किसी कार्य को सफल किया जा सकता है और नगर परिषद, यूआईटी तथा आरयूआईडीपी शहर में चल रहे विभिन्न प्रोजेक्ट्स में काम कर रही हैं और आगे भविष्य में भी बेहतर समायोजन द्वारा श्रीगंगानगर को अवश्य ही नया रूप देने में वे सफल होंगे।
 कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए अधीक्षण अभियंता श्री जसवंत खत्री ने कहा कि ’’पूर्णांक की ओर‘‘ कार्यक्रम आयोजित करने के पीछे उनका उद्देश्य समाज में महिला व पुरुषों के एक दूसरे के प्रति सहयोग की भावना को जागृत करना है। कोई भी समाज मातृशक्ति के बिना आगे नहीं बढ़ सकता और किसी भी शहर को साफ व स्वच्छ बनाने के लिए सबसे महत्वपूर्ण भूमिका महिलाओं की होती है। उन्होंने कहा कि आरयूआईडीपी द्वारा  1600 वृक्ष लगाए गए हैं जो आने वाले वर्षों में सघन वन का रूप लेंगे एवं आने वाली पीढ़ियों और नस्लों को एक महत्वपूर्ण संदेश भी देंगे। उन्होंने सभी उपस्थित महिला अधिकारियों से वृक्षारोपण कार्यक्रम में भाग लेने के लिए कहा तथा एक. एक वृक्ष लगवाया ताकि भविष्य में आने वाली पीढ़ियों को प्रेरणा मिल सके।
 कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि श्री अशोक चांडक ने कहा कि स्वच्छ पानी की चाहत सभी को होती है तथा श्रीगंगानगर जिले को भी जनता अन्य शहरों की तरह साफ व स्वच्छ देखना चाहती है। अच्छी नींव रखने पर ही इमारत मजबूत बनती है। उन्होंने कहा कि किसी भी कार्य को ईमानदारी से करने पर ही वह कार्य सफल हो पाता है। उन्होंने कहा कि इन बुनियादी जरूरतों को पूर्ण करने के लिए जनता स्वयं जागरूक रहे और अपने शहर को अन्य साफ और स्वच्छ शहरों की तरह बनाने की कोशिस में आरयूआईडीपीए नगर परिषद व यूआईटी के कार्यों में सहयोग करे।
 कार्यक्रम में उपस्थित अन्य विभागों की महिला अधिकारियों द्वारा भी महत्वपूर्ण सुझाव दिए गए तथा शहर में जलभराव की स्थिति पर भी ध्यान आकर्षित करते हुए इसके त्वरित समाधान पर भी चर्चा की गई। आरयूआईडीपी ने इस कार्यक्रम को मातृशक्ति के अभिनंदन तथा आरयूआईडीपी श्रीगंगानगर के वाॅटर ट्रीटमेंट प्लांट में कार्यरत कनिष्ठ अभियंता सरोज पंवार के सम्मान के लिए भी आयोजित किया।
 कार्यक्रम में जगदंबा अंधविद्यालय से उषा, ओबीसी बैंक से हिना पंवार, वरिष्ठ विधि अधिकारी हेमंत कुमारी, अधीक्षण अभियंता श्री आशीष गुप्ता, अधिशाषी अभियंता राजेंद्र योगी, अधिशाषी अभियंता श्री योगेंद्र मीणा, सूचना एवं जनसंपर्क कार्यालय की सहायक निदेशक ऋतु सोढ़ी सहित अन्य महिला अधिकारी उपस्थित रहीं। 

No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे