Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India पूर्व केन्द्रीय राज्यमंत्री व लोकसभा सांसद श्री निहाल चन्द ‘‘डिजिटल रामलीला मंचन‘‘ की तैयारी के लिए आयोजित सेमिनार में हुए शामिल - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Wednesday, 26 August 2020

पूर्व केन्द्रीय राज्यमंत्री व लोकसभा सांसद श्री निहाल चन्द ‘‘डिजिटल रामलीला मंचन‘‘ की तैयारी के लिए आयोजित सेमिनार में हुए शामिल


श्रीगंगानगर, 26 अगस्त। ‘नमो मंत्र फाउंडेशन‘ की ओर से ‘डिजिटल रामलीला मंचन‘ को अधिक से अधिक लोगों तक प्रसार के लिए मंगलवार शाम एक सेमिनार का आयोजन किया गया, जिसमें राम मंदिर तीर्थ क्षेत्रा ट्रस्ट के सदस्य श्री कामेश्वर चैपाल, केंद्रीय मंत्राी श्री प्रताप चंद्र सारंगी, श्रीगंगानगर संसदीय क्षेत्रा से सांसद श्री निहाल चन्द, सफाई कर्मचारी आयोग के चेयरमैन श्री मनहर भाई जाला समेत देश के विभिन्न हिस्सों से दर्जनभर सांसदों ने हिस्सा लिया। ‘डिजिटल रामलीला मंचन की तैयारीः प्रसार का संकल्प समय‘ विषय पर आयोजित सेमिनार में हिस्सा लेते हुए श्रीगंगानगर से सांसद श्री निहाल चन्द ने कहा कि श्रीराम जन्मभूमि की स्थापना के इस शुभ-वर्ष में नमो मंत्र फाउंडेशन का यह प्रयास बेहद सराहनीय है। प्रभु श्रीराम शाश्वत हैं और जन्म से लेकर मरण तक हमारे जीवन का आधार हैं। देश व दुनिया को प्रभु श्रीराम के आदर्शों पर चलने की जरूरत है। उन्होंने डिजिटल रामलीला मंचन के इस प्रयास को अपने संसदीय क्षेत्र में हर एक पदाधिकारी और अलग-अलग संस्थाओं से आग्रह करके जन जन तक पहुंचाने का लक्ष्य रखा है ।

नमो मंत्र फाउंडेशन की ओर से डिजिटल रामलीला मंचन के लिए ढाई घंटे के एक समग्र रामलीला के प्रोडक्शन का कार्य पूर्ण कर लिया गया है, जिसे विजयादशमी के दौरान 5 करोड़ परिवारों तक इंटरनेट के माध्यम से पहुंचाने का लक्ष्य है । 
‘नमो मंत्र फाउंडेशन‘ के अध्यक्ष श्री कुमार सुशांत ने कहा कि विगत महीनों से ‘नमो मंत्र फाउंडेशन‘ द्वारा एक पुस्तक-लेखन का कार्य चल रहा है, जिसका शीर्षक है ‘श्रीरामललाः मन से मंदर तक‘। यह पुस्तक हिन्दी-अंग्रेजी के अलावा आठ अन्य विदेशी भाषाओं में लिखी जाएगी। उन्होंने कहा कि पुस्तक का 10 संस्करणों में प्रकाशित होना है, जिसका प्रत्येक संस्करण 1001 पृष्ठों का होगा। साथ ही ‘नमो मंत्रा फाउंडेशन‘ ने कोविड-19 संकट को देखते हुए आगामी विजयदशमी के दौरान ‘डिजिटल रामलीला मंचन‘ के प्रसार का संकल्प लिया था। इस हेतु प्रोडक्शन का कार्य पूर्ण कर लिया गया है । इस डिजिटल रामलीला मंचन को 5 करोड़ परिवारों तक पहुंचाकर प्रभु श्रीराम के आदर्शों को अधिक से अधिक लोगों तक पुनः पहुंचाने का संकल्प लिया गया है । 
इस सेमिनार में भारत सरकार में केंद्रीय मंत्री श्री प्रताप चंद्र सारंगी, राजस्थान में श्रीगंगानगर से सांसद श्री निहाल चन्द, उत्तर प्रदेश में देवरिया से सांसद डाॅ. रामापति राम त्रिपाठी, आगरा से सांसद श्री एसपी सिंह बघेल, बुलंदशहर से सांसद डाॅ. भोला सिंह, फिरोजबाद से सांसद डाॅ. चंद्रसेन जादौन, मध्य प्रदेश में खण्डवा से सांसद श्री नंद कुमार सिंह चैहान, धार से सांसद श्री छतर सिंह दरबार, उत्तराखण्ड में नैनिताल-उधमसिंहपुर से सांसद श्री अजय भट्ट, गुजरात में पाटन से सांसद श्री भरत सिंहजी शंकरजी, त्रिपुरा में त्रिपुरा ईस्ट से सांसद श्री रेबती त्रिपुरा के साथ कई अन्य सांसद शामिल हुए। वहीं उत्तर प्रदेश कृषि अनुसंधान परिषद के चेयरमैन कैप्टन विकास गुप्ता, उत्तर प्रदेश पूर्वांचल विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष डाॅ. नरेंद्र सिंह, मध्य प्रदेश इंडस्ट्रियलिस्ट एसोसिएशन के चेयरमैन प्रमोद डफरिया, धर्मगुरु पातालनाथ बाबा समेत कई वक्ताओं ने भी इस विषय पर विचार व्यक्त किए । 

No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे