Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India पुजारी हत्याकांड के आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग, सीएमओ ने दिया समाज को आश्वासन - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Saturday, 10 October 2020

पुजारी हत्याकांड के आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग, सीएमओ ने दिया समाज को आश्वासन



ब्राह्मण पुजारी पर हुए अत्याचार को सहन नहीं किया जायेगा : गौड़ 

- पुजारी हत्याकांड के आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग, सीएमओ ने दिया समाज को आश्वासन-
श्रीगंगानगर। करौली जिले के सपोटरा इलाके में पुजारी हत्याकांड मामले को लेकर पूरे देशभर में विरोध प्रदर्शन जारी है, जिसके चलते श्रीगंगानगर जिले में भी अलग-अलग स्थानों पर विरोध प्रदर्शन देखने को मिला। इस मामले को लेकर श्रीगंगानगर जिले के ब्राह्मणों में भी आक्रोश है ओर गौड़ सभा के पूर्व अध्यक्ष एवं प्रदेश ब्राह्मण नेता जगदीश गौड़ ने सीएमओ ओर रेंज आईजी से बात करके आक्रोश जाहिर करते हुए तुरंत सभी आरोपियों को गिरफ्तार करने ओर पीडि़त परिवार को मुआवजा ओर नौकरी देने की मांग की। वहीं शनिवार को श्रीगंगानगर जिला प्रशासन को भी इस मामले से अवगत कराते हुए मुख्यमंत्री के नाम विरोध स्वरूप ज्ञापन भेजा हैं, जिसमें गौड़ सभा के पूर्व अध्यक्ष एवं प्रदेश ब्राह्मण नेता जगदीश गौड़ ने अपनी टीम के साथ भेजे गये ज्ञापन में सपोटरा में हुए पुजारी हत्याकांड मामले में शामिल सभी आरोपियों की गिरफ्तारी सहित पीडि़त परिवार को मुआवजे की मांग की है। इस ज्ञापन में समाज के पदाधिकारियों ने पुजारी हत्याकांड के आरोपियों को गिरफ्तार कर कठोर कार्यवाही करने, पीडि़त के परिवार को 50 लाख रुपए मुआवजा देने सहित पीडि़त परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग रखी। वहीं उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने इन मांगों पर ध्यान नहीं दिया तो समाज को ओर कड़ा आंदोलन का रुख अपनाना पड़ेगा, जिसकी सारी जिम्मेदारी सरकार की होगी।
प्रादेशिक ब्राह्मण नेता जगदीश गौड़ ने बताया कि इस मामले को लेकर हमारी सीएमओ के साथ-साथ रेंज आईजी तथा करौली के एसपी मृदुल कच्छावा से भी बात हुई है, उन्होंने बताया कि इस मामले में थाना प्रभारी को हटाने, पीडि़त परिवार को 50 लाख का मुआवजा व सरकारी नौकरी तथा सुरक्षा देने के आश्वासन दिया गया है। वहीं ब्राह्मण नेता जगदीश गौड़ ने बताया कि इस मामले में हमें आश्वासन दिया हैं कि पुलिस की 6 टीमें गठित की गई हैं ओर ये टीमें जगह-जगह दबिश देकर आरोपियों की तलाश कर रही है। इसी के साथ बूकना में पुजारी को जिंदा जलाने के एक मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और एक संदिग्ध व्यक्ति को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। शेष आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए 6 टीमें गठित की गई हैं। पीडि़त पुजारी के परिजनों की सुरक्षा के लिए चार पुलिसकर्मी तैनात कर दिए गए हैं तथा पीडि़त परिवार की मांग पर मामले की जांच उप पुलिस अधीक्षक हिंडौन सिटी किशोरीलाल महरानियां के सुपुर्द की गई है। धारा 302 में मामला दर्ज कर लिया गया है। इस दौरान गौड़ सभा के पूर्व अध्यक्ष जगदीश गौड़ के नेतृत्व में ज्ञापन देने वालों में रिटायर्ड प्रशासनिक अधिकारी मनोहरलाल शर्मा, आनंद शर्मा, वेदप्रकाश मिश्रा, मीडिया कोर्डिनेटर लक्ष्मीकांत शर्मा, एडवोकेट धर्मेंद्र शर्मा, राकेश मिश्रा, श्याम शर्मा, बनवारी उपाध्याय, अशोक शर्मा,  मदनमोहन पारीक, भवानीशंकर शर्मा सहित अन्य मौजूद रहे।
- ब्राह्मण समाज द्वारा भेजी जायेगी पीडि़त परिवार को सहायता राशि
गौड़ सभा के पूर्व अध्यक्ष एवं प्रदेश ब्राह्मण नेता जगदीश गौड़ के मुताबिक श्रीगंगानगर जिले से ब्राह्मण समाज द्वारा एक सहायता राशि मृतक पुजारी के परिवार को भेजा जायेगा, हालांकि मृतक पुजारी को हम वापिस तो नहीं ला सकते, लेकिन पीडि़त परिवार को राहत ओर न्याय तो दिला ही सकते है। उन्होंने कहा कि मृतक पुजारी के 6 पुत्रियां तथा एक पुत्र हैं। उसकी 6 पुत्रियों में से 5 की शादी हो चुकी है, जबकि एक पुत्री पुजारी के साथ रह रही है तथा एक पुत्र  मानसिक रूप से कमजोर हैं। ऐसे में तंगहाली में जीवनयापन कर रहे परिवार की जिम्मेदारी अब मृतक पुजारी की पत्नी पर होने से परिवार के लालन पालन का संकट उत्पन्न हो गया है। इसलिये श्रीगंगानगर ब्राह्मण समाज द्वारा मृतक पुजारी के परिवार को सहायता पैकेज भेजा जायेगा। 

No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे