Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India जिले के मैरिज संचालकों से जिला प्रशासन का संवाद कोविड-19 की एडवाईजरी की 100 प्रतिशत पालना आवश्यकः- जिला कलक्टर - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Tuesday, 24 November 2020

जिले के मैरिज संचालकों से जिला प्रशासन का संवाद कोविड-19 की एडवाईजरी की 100 प्रतिशत पालना आवश्यकः- जिला कलक्टर

श्रीगंगानगर,। जिला कलक्टर श्री महावीर प्रसाद वर्मा ने कहा कि कोविड-19 संक्रमण एवं बचाव के दौरान समारोह संचालकों से संवाद करना महत्वपूर्ण इसलिये है कि वर्तमान में विवाह शादियों का सीजन प्रारम्भ हो गया है, ऐसे में कोविड-19 की गाईडलाईन की कड़ाई से पालना सुनिश्चित की जाये।

जिला कलक्टर श्री वर्मा मंगलवार को एसडी बिहाणी काॅलेज के आडिटोरियम में जिले भर के मैरिज पैलेस संचालकों एवं विभिन्न कार्यक्रमों के प्रबंधकों के संवाद कार्यक्रम में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रशासन की अपेक्षा है कि सभी संचालक यह सुनिश्चित करेंगे कि किसी भी समारोह में केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा जारी एडवाईजरी की 100 प्रतिशत पालना की जायेगी। उन्होंने कहा कि किसी भी कार्यक्रम में 100 से अधिक नागरिक नही होंगे। सौ से उपर 101 होते ही जुर्माना व विभिन्न प्रकार की कार्यवाही की जायेगी।
उन्होंने कहा कि समारोह स्थल पर संख्या के साथ-साथ शत-प्रतिशत मास्क का उपयोग, सेनेटाईजर, साबुन की सुविधा तथा सामाजिक दूरी की प्रोपर पालना की जाये। किसी भी कार्यक्रम में आयोजक द्वारा 100 से अधिक नागरिक बुलाने पर आयोजक के साथ-साथ मैरिज पैलेस, कार्यक्रम स्थल को सीज करने की कार्यवाही की जायेगी तथा नियमों का उल्लंघन करने पर दो वर्ष की सजा का भी प्रावधान है। कोविड के संकट काल में एडवाईजरी की पालना कर आप देश की सेवा में भागीदार बन सकते है।
श्री वर्मा ने कहा कि गत दो माह से कोविड को लेकर विभिन्न कार्यक्रम चलाये गये। बड़े पैमाने पर नागरिकों को मास्क बांटे गये। विभिन्न वर्गों में एडवोकेट, पार्षद, जनप्रतिनिधि, शिक्षाविद्, सामाजिक कार्यकर्ताओं सहित विभिन्न वर्गों से संवाद कर सहयोग मांगा गया तथा सहयोग मिला भी है। कार्यक्रमों से जुड़ा यह वर्ग वंचित था, इसलिये आज आप सभी से महत्वपूर्ण जानकारियां सांझा की गई है। उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया में कोविड की संख्या लगातार बढ़ रही है तथा एक सार्वभौमिक परिदृश्य है, जिसमें हमारा देश, राज्य तथा जिला भी अछूता नही है। इस महामारी से बचने का कोई उपचार नही है, लेकिन वैज्ञानिक एवं प्रशासनिक दृष्टिकोण से सामाजिक दूरी, मास्क का उपयोग, सेनेटाईजेशन व 14 दिन का आईसोलेसन इत्यादि को अपनाकर इस महामारी से बचा जा सकता है।
जिला कलक्टर ने कहा कि बचाव के लिये लाॅकडाउन से लेकर अनलाॅक तक की विभिन्न प्रक्रियाओं को हमने देखा है, लेकिन अभी भी खतरा बरकरार है। इससे बचने के लिये सावधानियां ही एक साधन बचा है। उन्होंने बताया कि देश में लगभग 90 लाख के करीब व राज्य में 2.40 लाख के करीब कोविड रोगी है। मृत्यु भी कोरोना से हुई है। इन सबसे बचने के लिये एडवाईजरी की अक्षरशः पालना की जाये। जिले में अब तक 36 नागरिकों की मृत्यु तथा 5000 के करीब कोरोना पाॅजीटिव आये है। लगभग 45 हजार के नमूने लिये गये।

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे