Advertisement

Advertisement

अवैध यूरिया परिवहन को लेकर नाकाबंदी जिला कलक्टर के निर्देश पर की जा रही है कार्यवाही

श्रीगंगागनर,। जिला कलक्टर श्री महावीर प्रसाद वर्मा के निर्देशानुसार श्रीगंगानगर जिले से पंजाब में जाने वाली यूरिया को रोकने के लिए साधुवाली चेक पोस्ट पर नाका बंदी शुरू कर दी गई है। इस दौरान उपखंड अधिकारी श्री उमेद सिंह रतनू,  कृषि विस्तार जिला परिषद के उपनिदेशक  श्री जी आर मटोरिया, कृषि अधिकारी श्री सुरजीत बिश्नोई तथा सीओ सिटी श्री इस्माइल खान मौके पर उपस्थित रहे।

उल्लेखनीय है कि जिला कलक्टर श्री वर्मा ने गत दिवस कृषि अधिकारियों एवं खाद विक्रेताओं की बैठक लेकर जिले से पंजाब जा रही यूरिया खाद को रोकने व संबंधितों के विरूद्ध कार्यवाही करने के निर्देश दिए थे। निर्देशों की पालना में शुक्रवार रात्रि को भी एसडीएम श्री रतनू, उपनिदेशक श्री मटोरिया व पुलिस अधिकारियों ने साधुवाली चैकपोस्ट पर नाका लगाकर जांच की। जांच के दौरान 100 बैग यूरिया से भरी ट्रेक्टर ट्रोली को जब्त कर कृषि विभाग को सुपुर्द किया गया। अधिकारियों द्वारा आगे की विभिन्न अधिनियमों में कार्यवाही की जा रही है।
उपनिदेशक श्री मटोरियो ने बताया कि पंजाब की ओर खाद न जाए इसको लेकर साधुवाली के अलावा कोठा पंजाब बाॅर्डर, हाकमाबाद लिंक नहर पुल के रास्तों के लिए भी अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है, जो राजस्व कार्मिको व पुलिस के साथ कार्यवाही करेंगे। तहसील गंगानगर के लिए कृषि अधिकारी श्री सुरजीत कुमार को तथा तहसील सादुलशहर क्षेत्र के लिए कृषि अधिकारी श्री महावीर प्रसाद छींपा को टीम प्रभारी बनाया गया है। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement