Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India अवैध मदिरा निर्माण को लेकर उच्च स्तरीय वीसी ऐसे लोगों को चिन्हित कर नवजीवन योजना का लाभ दे - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Friday, 29 January 2021

अवैध मदिरा निर्माण को लेकर उच्च स्तरीय वीसी ऐसे लोगों को चिन्हित कर नवजीवन योजना का लाभ दे

श्रीगंगानगर,। राजस्थान सरकार के मुख्य सचिव ने शुक्रवार को राजस्थान के समस्त संभागीय आयुक्त, जिला कलक्टर, पुलिस अधीक्षक तथा आबकारी विभाग के अधिकारियों से वीसी के माध्यम से निर्देश दिये कि प्रदेश में अवैध शराब का निर्माण करने वाले नागरिकों को चिन्हित कर उन्हें हर हाल में इस काम से रोकना है तथा उन्हें नवजीवन योजना से जोड़कर उन्हें मुख्य धारा में लाना होगा।

वीसी में संभागीय आयुक्त बीकानेर श्री भंवरलाल मेहरा, जिला कलक्टर श्री महावीर प्रसाद वर्मा, पुलिस अधीक्षक श्री राजन दुष्यंत तथा जिला आबकारी अधिकारी श्रीमती प्रतिष्ठा पिलानिया ने भाग लिया।
वीसी में उच्च अधिकारियों ने बताया कि गत दिनों भरतपुर व भीलवाड़ा में जहरीली शराब के सेवन से नागरिकों का नुकसान हुआ है तथा भविष्य में इस प्रकार की पुनरावृति न हो, इस पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। जिलों में आबकारी व पुलिस विभाग ऐसे स्थानों को चिन्हित करे, जहां पर वे लोग इस प्रकार के अवैध धंधे में संलिप्त है। इस प्रकार के पाॅकेट को चिन्हित कर उन लोगों को मुख्य धारा में लाना होगा। प्रदेश में इस प्रकार की दुखान्तिका न हो, इस पर सभी अधिकारियों को विशेष ध्यान देने के निर्देश दिये गये। वीसी में गत दिनों की घटना की चर्चा के साथ-साथ वहां के अधिकारियों से पूरी रिपोर्ट ली गई। राज्य में चल रहे निरोधात्मक अभियान, हथकड़ क्षेत्र के पहचान तथा वर्तमान में की जा रही कार्यवाही की समीक्षा की गई।
संभागीय आयुक्त श्री भंवरलाल मेहरा ने गंगानगर वीसी कक्ष से पूरे संभाग के चारों जिलों की प्रगति की जानकारी दी। उन्होंने चारों जिलों में चलाये जा रहे अवैध शराब के विरूद्ध विशेष निरोधात्मक कार्यवाही की जानकारी दी। श्रीगंगानगर जिले में अब तक 573 धावे बोले गये तथा 117 अभियोग दर्ज किये गये। उन्होंने बताया कि देशी मदिरा (बोतल में) 263.68 लीटर, हथकड़ (बोतल में ) 671.79 लीटर जब्त की गई एवं वाॅश (नष्ट) 82550 लीटर,जब्त वाॅश 601 लीटर, डोडा पोस्ट 85.3 किलो जब्त किया गया है। पुलिस एवं आबकारी विभाग के संयुक्त तत्वाधान में 59 भट्टियां नष्ट की गई। इसी प्रकार दो पहिया वाहनों में सात, चार व्हीलर हल्का एक एवं भारी वाहन एक जब्त किया गया। नवजीवन योजना में जिले के 18 नागरिकों को चिन्हित किया गया है

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे