Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India आज शेष रहे हेल्थ वर्कर का होगा टीकाकरण 17 फरवरी को पंचायती राज के शिक्षकों व पुलिस का प्रथम टीकाकरण - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Monday, 15 February 2021

आज शेष रहे हेल्थ वर्कर का होगा टीकाकरण 17 फरवरी को पंचायती राज के शिक्षकों व पुलिस का प्रथम टीकाकरण

 कोविड-19 टीकाकरण अभियान

जिला कलक्टर की अपीलः टीका पूरी तरह सुरक्षित, पंजीकृत सभी लगवाये टीका

श्रीगंगानगर,।(सतवीर मेहरा) कोविड-19 टीकाकरण अभियान को लेकर गठित जिला टास्क फोर्स की बैठक सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाहाॅल में आयोजित हुई। बैठक की अध्यक्षता जिला कलक्टर श्री महावीर प्रसाद वर्मा ने की। उन्होंने कहा कि कोविड-19 टीकाकरण अभियान के तहत प्रथम चरण में जो शेष रह गये है, उन कार्मिकों के लिये भी पुनः शिविर लगाये जा रहे है। वंचित कार्मिक इन शिविरों का लाभ उठाकर शत-प्रतिशत टीकाकरण करवाये।
जिला कलक्टर ने कहा कि सोमवार को जिले में विभिन्न पांच चिकित्सालयों में राजकीय चिकित्सालय गंगानगर सहित सामुदायिक चिकित्सालय करणपुर, रायसिंहनगर, सादुलशहर तथा सूरतगढ़ में पांच स्थानों पर टीकाकरण किया गया। उन्होंने चिकित्सा अधिकारियों को निर्देश दिये है कि यह व्यवस्था सुनिश्चित की जाये कि पंजीकृत सभी अधिकारियों, कर्मचारियों का टीकाकरण हो जाये। उन्होंने कहा कि टीका पूरी तरह से सुरक्षित है, इसलिये सभी को टीकाकरण करवाना चाहिए, जिससे जिले का प्रतिशत बढ़ेगा।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. गिरधारी लाल व आरसीएचओ डाॅ. एच.एस.बराड़ ने बताया कि 16 फरवरी को शेष रहे हेल्थ केयर वर्कर का प्रथम टीकाकरण किया जायेगा। जिला कलक्टर ने कहा कि चिकित्सा विभाग में लगभग 4717 स्वास्थ्य मित्रा भी टीकाकरण से वंचित है, इसके अलावा पंचायती राज, सिविल डिफेंस, होमगार्ड तथा महिला बाल विकास विभाग की आशाओं में से जो वंचित है, उन्हें प्रेरित कर टीकाकरण किया जाये।
डाॅ. बराड़ ने बताया कि 17 फरवरी को पंचायती राज विभाग के शिक्षकों का प्रथम टीकाकरण किया जायेगा तथा इसी दिन पुलिस विभाग के शेष रहे जवानों का भी टीकाकरण किया जायेगा। 18 फरवरी को एमसीएचएन टीकाकरण व शेष रहे कोविड लाभार्थियों की सूचना एकत्रित की जायेगी। 19 फरवरी को कोविड वैक्सीनेशन से वंचित कार्मिकों को मोपअप राउण्ड में प्रथम टीकाकरण किया जायेगा। 20 फरवरी 2021 से लगातार द्वितीय डोज़ का टीकाकरण किया जायेगा।
जिला कलक्टर की आमजन से अपील
शत-प्रतिशत का हो टीकाकरण
जिला कलक्टर श्री महावीर प्रसाद वर्मा ने कर्मचारियों, अधिकारियों व आमजन से अपील की है कि कोविड-19 टीकाकरण अभियान के दौरान जिस नागरिक का पंजीयन हो जाता है, उसे निर्धारित तिथि व निर्धारित स्थान पर पहुंचकर टीकाकरण आवश्यक करवाना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमारे देश के वैज्ञानिकों द्वारा तैयार की गई वैक्सीन पूर्ण रूप से सुरक्षित हैं। उन्होंने अपना अनुभव बताया कि मैंने स्वयं टीकाकरण करवाने के बाद मेरे स्वास्थ्य में किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हुई तथा टीकाकरण करवाने के तुरन्त बाद चिकित्सालय की व्यवस्थाओं से संबंधित बैठक लेकर लगभग एक घण्टा अधिकारियों से चर्चा की तथा उस पूरे दिन सामान्य दिनों की तरह रात तक कार्यालय का कार्य किया। उन्होंने कहा कि कोविड-19 से बचने के लिये टीकाकरण ही सुरक्षित उपाय हैं। इसलिये आमजन से अनुरोध है कि पंजीयन होने के बाद शत-प्रतिशत नागरिक टीका लगवाये।
बैठक में एसीईओ श्री मुकेश बारेठ, सीएमएचओ डाॅ. गिरधारी लाल मेहरड़ा, आरसीएचओ डाॅ. एच.एस.बराड़, पीएमओ डाॅ. बलदेव सिंह चैहान, जिला आयुर्वेद अधिकारी डाॅ. हरिन्द्र दावड़ा, जिला शिक्षा अधिकारी, जेवीवीएनएल के अधीक्षण अभियंता श्री जे.एस.पन्नू, महिला बाल विकास विभाग एवं नगरपरिषद के अधिकारियों सहित संबंधित विभागों के अधिकारियों ने भाग लिया। 

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे