Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India श्रीगंगानगर जिला बना है सिरमौरः जिला कलक्टर - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Tuesday, 6 April 2021

श्रीगंगानगर जिला बना है सिरमौरः जिला कलक्टर

श्रीगंगानगर। आर्य ने कहा कि जल जीवन मिशन एक ऐसा मिशन है, जिसके माध्यम से हम प्रत्येक घर तक जल पहुंचा सकते है। उन्होंने कहा कि राजस्थान के लिये यह बात एक सपने से कम नहीं है। राजस्थान का नाम आते ही पानी की कमी दिखने लगती है, ऐसे में इस अभियान की सार्थकता प्रत्येक घर तक पानी पहुंचाने से ही है। जल जीवन मिशन में गंगानगर जिला अब भी नम्बर एक पर बना हुआ है।

जिला कलक्टर श्री महावीर प्रसाद वर्मा ने बताया कि जल जीवन मिशन में गंगानगर जिला राज्य में प्रथम स्थान पर है। गंगानगर जिला 88.21 प्रतिशत की उपलब्धि के साथ राज्य का सिरमौर जिला बना हुआ है। जिले में आंगनबाड़ी केन्द्रों में 92.71 प्रतिशत संस्थाओं में पेयजल की सुविधा उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि जल जीवन मिशन के अधिकारी अच्छा कार्य करते हुए यह प्रयास करते रहे कि गंगानगर जिला नम्बर वन पर ही बना रहे।
181 हैल्पलाईन व लम्बित प्रकरणों की समीक्षा
मुख्य सचिव ने 181 हैल्पलाईन, मुख्यमंत्री कार्यालय, ईमेल से प्राप्त प्रकरणों की समीक्षा करते हुए कहा कि प्रकरणों का निस्तारण गुणवत्ता के साथ किये जाये। हमारा प्रयास रहना चाहिए कि गरीब आदमी को न्याय मिले। वीसी में बताया गया कि 1 सितम्बर 2020 से राज्य में लगभग 49 लाख समस्याएं आई, जिनमें से 47 लाख 88 हजार का निपटारा किया गया। राज्य में 68 प्रतिशत प्रकरणों का संतोषप्रद निस्तारण कर आमजन को रिलीफ दी गई।
जिला कलक्टर श्री महावीर प्रसाद वर्मा ने बताया कि माननीय मुख्यमंत्री द्वारा जो ईमेल के माध्यम से समस्याएं समाधान करने का जो प्लेटफार्म बनाया है, उसके माध्यम से अब तक 296 प्रकरण प्राप्त हुए, जिनमें से 59 प्रकरण ही शेष रहे है, बाकि सभी प्रकरणों का निपटारा कर संबंधित को राहत प्रदान की गई।
वीसी में अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रशासन श्री भवानी सिंह पंवार, एसडीएम श्री उम्मेद सिंह रतनू, सीईओ जिला परिषद श्री अशोक कुमार मीणा, सीएमएचओ डाॅ. गिरधारी लाल, पेयजल के अधीक्षण अभियंता श्री बलराम शर्मा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे। 

No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे