Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India समाज के कमजोर वर्ग के जरूरतमंद लोगों को त्वरित गति से ऋण उपलब्ध कराना सभी बैंकों का दायित्व- जिला कलेक्टर - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Thursday, 26 August 2021

समाज के कमजोर वर्ग के जरूरतमंद लोगों को त्वरित गति से ऋण उपलब्ध कराना सभी बैंकों का दायित्व- जिला कलेक्टर

 समाज के कमजोर वर्ग के जरूरतमंद लोगों को त्वरित गति से ऋण उपलब्ध कराना सभी बैंकों का दायित्व- जिला कलेक्टर


हनुमानगढ़, । जिला कलक्टर श्री नथमल डिडेल की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्तरीय समन्वय समिति व जिला स्तरीय समीक्षा समिति की बैठक हुई। इस अवसर पर जिला कलेक्टर ने सभी बैंकों प्रतिनिधियों से सरकार द्वारा प्रायोजित ऋण योजनाओं के लक्ष्य निर्धारित अवधि के अंदर प्राप्त करने व आवेदन पत्रों को निर्धारित अवधि से अधिक लम्बित नहीं रखने को कहा। साथ ही कहा कि समाज के कमजोर वर्ग के जरूरत लोगों को त्वरित गति से ऋण उपलब्ध कराना सभी बैंकों का परम दायित्व है। इसमें कोताही ना बरतें।

बैठक में भारतीय रिजर्व बैंक के सहायक महाप्रबंधक श्री ओम प्रकाश कविया ने स्वयं सहायता समूहों को दिये जाने वाले ऋण को 10.00 लाख से बढ़ाकर 20.00 लाख तक बिना गारंटी के केंद्र सरकार द्वारा संशोधित करने व एटीएम उपलब्धता करवाने बाबत नवीनतम दिशा निर्देशों की जानकारी दी।

नाबार्ड के जिला विकास प्रबन्धक श्री दयानन्द काकोडिया ने नाबार्ड द्वारा संचालित विभिन्न ऋण योजनाओं के बारे में जानकारी दी तथा बैंकों को केंद्र व राज्य सरकार की कृषि प्रसंस्करण योजना व कृषि अवसंरचना योजना के तहत संचालित योजनाओं के तहत अधिकाधिक वित्त पोषण के लिए बैंकों से अपील की।

आखिर में अग्रणी बैंक प्रबन्धक श्री राज कुमार ने जिला कलेक्टर को बैंकों की तरफ से आश्वस्त किया कि सभी लक्ष्यों का समय पर पूरा किया जाएगा तथा बैंक जिले के विकास में कन्धे से कन्धा मिलाकर सदैव तत्पर रहेंगे व अपेक्षाओं पर खरा उतरेंगे।
 
बैठक में जिला कलक्टर के अलावा अग्रणी बैंक प्रबन्धक श्री राज कुमार, भारतीय रिजर्व बैंक के सहायक महाप्रबंधक श्री ओम प्रकाश कविया, नाबार्ड के जिला विकास प्रबन्धक श्री दयानन्द काकोडिया, राजीविका की जिला परियोजना प्रबन्धक श्रीमती शाजिया तबस्सुम, एसबीआई आरसेटी के निदेशक के साथ-साथ संबन्धित जिला स्तरीय अधिकारी व सभी बैंकों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे