Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India समय पर जबाव पेश नहीं होने से निर्णय प्रभावित होते है प्रकरणों में जबाव व दावों में विलम्ब न करेः एडीएम प्रशासन पंवार - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Thursday, 26 August 2021

समय पर जबाव पेश नहीं होने से निर्णय प्रभावित होते है प्रकरणों में जबाव व दावों में विलम्ब न करेः एडीएम प्रशासन पंवार

 विभिन्न न्यायालयों में लम्बित प्रकरणों की जानकारी अद्यतन रखें

समय पर जबाव पेश नहीं होने से निर्णय प्रभावित होते है


प्रकरणों में जबाव व दावों में विलम्ब न करेः एडीएम प्रशासन श्री पंवार
श्रीगंगानगर, । अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रशासन श्री भवानी सिंह पंवार ने कहा कि विभिन्न विभागों, कार्यालयों के विभिन्न न्यायालयों में लम्बित प्रकरणों की समयबद्ध तरीके से पैरवी की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि समय पर जबाव दावा पेश नहीं करने के कारण निर्णय प्रभावित होते है।
श्री पंवार गुरूवार को कलेक्ट्रेट सभाहाॅल में विभिन्न विभागों के विभिन्न न्यायालयों में लम्बित प्रकरणों की समीक्षा के लिये लाईट्स की बैठक में आवश्यक निर्देश दे रहे थे। उन्होंने कहा कि जबाव व दावों के अभाव में कोई भी निर्णय प्रभावित होता है, ऐसे में संबंधित प्रभारी अधिकारी तथा ओआईसी के विरूद्ध कार्यवाही अमल में लाई जायेगी। उन्होंने कहा कि जो प्रकरण न्यायालयों में विचाराधीन है, उन सभी की अपडेट जानकारी आॅनलाईन रहनी चाहिए। प्रकरण की वर्तमान स्थिति क्या है, अपडेट रहे तथा निर्णय होने के पश्चात निर्णयों को साईट पर अपलोड करें।
एडीएम प्रशासन ने कहा कि न्यायालयों के लम्बित प्रकरणों की राज्य स्तर पर समीक्षा की जाती है, ऐसे में प्रत्येक प्रकरण की अपडेट जानकारी रहनी चाहिए तथा विधि सलाहाकारों से उपयुक्त जबाव व दावा समय पर पेश होना चाहिए। बैठक में जानकारी दी गई कि जल संसाधन विभाग के 93 प्रकरण विभिन्न न्यायालयों में है, जिनमें से अधिकांश सिंचाई पानी को लेकर है। इसी प्रकार विधुत के 20, नगरपालिका विजयनगर के 19, नगरपालिका सूरतगढ़ के 41, पुलिस में सीओ ग्रामीण के 30, यूआईटी के 7 प्रकरण अपलोड होने शेष, चिकित्सा विभाग के 5 प्रकरण रेड केटेगरी में तथा वन विभाग के भी 3 प्रकरण अपलोड होने शेष बताये गये। इसी प्रकार विभिन्न विभागों व राजस्व विभाग में भी लम्बित प्रकरणों पर विस्तृत चर्चा हुई तथा संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये गये कि प्रकरणों की स्थिति अद्यतन रहनी चाहिए तथा जबाव समय पर प्रस्तुत होना चाहिए।
बैठक में एसडीएम गंगानगर श्री उम्मेद सिंह रतनू, नगरपरिषद आयुक्त श्री सचिन यादव सहित एसडीएम रायसिंहनगर, वियजनगर, सूरतगढ़ सहित नगरपालिकाओं के अधीशाषी अधिकारी व अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे