Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India आबकारी विभाग की नवजीवन योजना में रायसिख को जोड़ने के लिए जिला कलक्टर लिखेंगे स्मरण पत्र - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Monday, 13 September 2021

आबकारी विभाग की नवजीवन योजना में रायसिख को जोड़ने के लिए जिला कलक्टर लिखेंगे स्मरण पत्र

 आबकारी विभाग की नवजीवन योजना में रायसिख को जोड़ने के लिए जिला कलक्टर लिखेंगे स्मरण पत्र


नर्सिंग होम और कोचिंग सेटर्स को खुद की करनी होगी पार्किंग विकसित, सार्वजनिक स्थल पर वाहन खड़े होने पर होगी कार्रवाई
एडीएम श्री रामरतन सौंकरिया ने विभिन्न विभागों की समीक्षा बैठक में दिए निर्देश

हनुमानगढ़,। एडीएम श्री रामरतन सौंकरिया ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में बिजली, पानी, मौसमी बिमारियों समेत विभिन्न विभागों की समीक्षा करते हुए संबंधित विभाग के अधिकारियों को विभिन्न निर्देश प्रदान किए। एडीएम ने नगर परिषद के अधिकारियों को निर्देशित किया कि प्राइवेट नर्सिंग होम और कोचिंग सेंटर्स को वाहन खड़ा करने के लिए खुद की पार्किंग बनाने हेतु निर्देश प्रदान करें साथ ही उनके नजदीक सार्वजनिक स्थानों पर नो पार्किंग का बोर्ड लगवाने के लिए कहें। बिना पार्किंग वाले नर्सिंग होम व कोचिंग सेंटर्स को 15 का नोटिस प्रदान करें। बैठक में एडीएम ने बताया कि खाद्य पदार्थों में मिलावट मामलों में उन्होने 1 लाख   रूपए तक का जुर्माना किया है। जो जुर्माना राशि जमा नहीं करवाता, स्वास्थ्य विभाग उसके विरूद्ध रिकवरी का प्रकरण बनाकर रिपोर्ट बनाकर प्रस्तुत करें। एडीएम ने मच्छरों के प्रकोप को देखते हुए शहर में वार्ड वाइज फोगिंग करवाने के निर्देश नगर परिषद को दिए।
                           एडीएम नेे बाल संप्रेषण गृहों में बच्चे फरार ना हो, इसको लेकर वहां बच्चों को योग व व्यायाम के साथ काउंसलिंग करवाने के निर्देश दिए। फसल बीमा योजना में ढंढेला, बिरकाली, मलसीसर व अन्य ग्राम पंचायतों में गलत तरीके से उठाई गई संपूर्ण राशि की वसूली के लिए कृषि विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए। साथ ही खरीफ सीजन में मूंग फसल को टिब्बी तहसील के बीमे में जुड़वाने के कृषि आयुक्त को पत्र भिजवाने हेतु निर्देश दिए। एडीएम ने रीको, उद्योग विभाग व प्रदूषण नियंत्रण मंडल के अधिकारियों को सप्ताह में एक बार संयुक्त रूप से निरीक्षण करने के निर्देश देते हुए एनजीटी के नियमों की पालना नहीं करने वाली इंडस्ट्री के विरूद्ध शटडाउन की कार्रवाई अमल में लाने के निर्देश दिए। आबकारी विभाग की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि विभाग की नवजीवन योजना में रायसिख जाति को शामिल करने के लिए राज्य सरकार को स्मरण पत्र भिजवाने के निर्देश दिए। नोहर भादरा में पानी चोरी को रोकने के लिए नहर में सिंचाई पानी प्रवाहित होने के दौरान थाने के स्टॉफ द्वारा प्रभावी कार्रवाई करने के निर्देश दिए। बैठक के आखिर में  एडीएम ने गंगमूल डेयरी के 250 बूथ आवंटन के लक्ष्य के विरूद्ध 114 को आवंटन के बाद बचे हुए 136 का भी शीघ्र आवंटन कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा।
                          बैठक में एडीएम श्री रामरतन सौंकरिया के अलावा सीईओ जिला परिषद श्री अशोक असीजा, एडिशनल एसपी श्री राजेन्द्र मीणा, डीएसओ श्री राकेश न्यौल, नगर परिषद कमिश्नर श्रीमती पूजा शर्मा, जिला आबकारी अधिकारी श्री चिमनलाल मीणा, एसई पीएचईडी श्री पीसी मिढ्ढा, एसई सिंचाई श्री डीएस बेनीवाल, एसई रेगुलेशन श्री बी आर बिश्नोई, एसई बिजली श्री एमआर बिश्नोई, डीपीएम सुश्री शाजिया तबस्सुम, पशुपालन के संयुक्त निदेशक श्री हरीश गुप्ता, कृषि विपणन के श्री सुभाष सहारण, सीएमएचओ डॉ नवनीत शर्मा, पीएमओ डॉ दीपक मित्र सैनी, सीडीईओ श्री वीरेन्द्र सिंह समेत सभी विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी, कलेक्ट्रेट के कार्यालय अधीक्षक श्री बृजमोहन सोखल उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे