Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India प्रशासन गांवों व प्रशासन शहरों के संग अभियान को लेकर बैठक - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Friday, 24 September 2021

प्रशासन गांवों व प्रशासन शहरों के संग अभियान को लेकर बैठक

 प्रशासन गांवों व प्रशासन शहरों के संग अभियान को लेकर बैठक

सरकार की मंशा के अनुरूप अभियान का लाभ अधिकमत नागरिकों को मिलेः विधायक श्री गौड़
श्रीगंगानगर, । गंगानगर विधायक श्री राजकुमार गौड़ ने कहा कि राज्य सरकार की मंशा  के अनुरूप आगामी 2 अक्टूबर से लगने वाले प्रशासन गांवों के संग अभियान एवं प्रशासन शहरों के संग अभियान की पूर्व तैयारी भली प्रकार से कर ली जाये, जिससे आयोजित शिविरों में नागरिकों को अधिक से अधिक लाभ दे सके।
विधायक श्री गौड़ शुक्रवार को पंचायत समिति सभाहॉल में उपखण्ड स्तरीय बैठक में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि शिविरों से पूर्व इस प्रकार तैयारी की जाये कि शिविर के पश्चात गांव या वार्ड में वृद्धावस्था पेंशन, पालनहार, विधवा पेंशन से संबंधित पात्रा नागरिक वंचित न रहे। उन्होंने कहा कि शिविरों में कोविड-19 से प्रभावित परिवारों की मदद व पालनहार का लाभ देने पर विशेष जोर दिया जाये।
श्री गौड़ ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत की मंशा है कि 2 अक्टूबर से लगने वाले अभियान में नागरिकों की अधिकतम समस्याओं का मौके पर ही समाधान हो। उन्होंने कहा कि शिविरों में ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में नागरिकों को आवासीय, व्यवसायिक पट्टे दिये जाने है, अधिकारी पट्टे देने संबंधी प्रक्रियाओं को पूरा कर ले तथा नागरिकों को आवेदन करने की प्रक्रिया की जानकारी देवें, जिससे नागरिक अधिकतम लाभ उठा सके। श्री गौड़ ने कहा कि राज्य सरकार ने अभियान को लेकर नियमों में शिथिलता प्रदान करते हुए नियमों का सरलीकरण किया है, जिसका लाभ आमजन को मिलना चाहिए।
उन्होंने कहा कि प्रशासन गांवों के संग व प्रशासन शहरों के संग अभियान की जितनी पूर्व तैयारी अच्छी होगी, उतना ही अभियान सफल होगा। शिविर में आने वाले नागरिकों को अधिकतम राहत देना हमारा सभी का उद्देश्य है। सभी अधिकारी व कर्मचारी एक टीम भावना से काम करेंगे तो निश्चित ही अभियान के अच्छे परिणाम आयेंगे। श्री गौड़ ने कहा कि जहां शिविर लगे उस क्षेत्रा में विधुत विभाग के ढ़ीले तारों को ठीक करने, पेयजल के लिकेज की मरम्मत, गरीब नागरिकों को विधुत कनेक्शन, पट्टे जारी करना, विभिन्न प्रकार की सामाजिक जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ पात्रा व्यक्ति तक पहुंचना चाहिए।
एसडीएम श्री उम्मेद सिंह रतनू ने बताया कि सरकार द्वारा आयोजित अभियान की सफलता के लिये अग्रिम दलों का गठन किया गया है, जो शिविर से तीन दिन पूर्व शिविर वाले क्षेत्रा में जाकर आमजन को जानकारी व आवेदन तैयार करवाने का कार्य करेंगे। उन्होंने बताया कि प्रत्येक शिविर के लिये एक-एक सूचना सहायक लगाया गया है, जो पूरे दिन शिविर में उपस्थित रहकर कार्यों को निष्पादित करेंगे।
बैठक में नगरपरिषद आयुक्त श्री सचिन यादव, तहसीलदार श्री संजय अग्रवाल सहित उपखण्ड क्षेत्रा के अधिकारी  व ग्रामीण जनप्रतिनिधि भी उपस्थित थे। 

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे