Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India शिविरों में आम जनता का कार्य ईमानदारी से हो व कोई लापरवाही नहीं बरती जाएः संभागीय आयुक्त भंवरलाल मेहरा - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Friday, 1 October 2021

शिविरों में आम जनता का कार्य ईमानदारी से हो व कोई लापरवाही नहीं बरती जाएः संभागीय आयुक्त भंवरलाल मेहरा

 संभागीय आयुक्त ने ली समीक्षा बैठक


प्रशासन गांवों के संग की सभी तैयारियां पूर्ण, कल होगा शुभारंभ

श्रीगंगानगर,। प्रभारी सचिव व संभागीय आयुक्त श्री भंवरलाल मेहरा ने ज़िला कलक्ट्रेट सभागार में ज़िला अधिकारियों के साथ प्रशासन गांव के संग व प्रशासन शहरों के संग अभियान संबंधी बैठक ली।
शिविरों में आम जनता का कार्य ईमानदारी से हो व कोई लापरवाही नहीं बरती जाएः संभागीय आयुक्त
 उन्होंने कहा कि कोई भी अधिकारी इन शिविरों के प्रति लापरवाही नहीं बरतेगा, उनके ख़िलाफ़ सख़्त कार्यवाही की जाएगी । उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी अपने पद संबंधित मोहर साथ लेकर जाएंगे तथा दस्तावेज़ों पर हस्ताक्षर व दिनांक अंकित करेंगे। उन्होंने कहा कि किसी भी राजकीय विभाग के भूमि आवंटन का कार्य बाक़ी नहीं रहना चाहिए अन्यथा उसके ख़िलाफ़ कार्यवाही की जाएगी । उन्होंने निर्देशित किया कि यदि किसी की मृत्यु हो जाए तो उनके परिवार के सदस्यों की सहायता कर भूमि नामांतरण कार्य तुरंत किया जाए। अभियान में अधिकारी व कर्मचारियों की अटेंडेंस अवश्य ली जाए। शिविर में सभी विभागों के कर्मचारी अवश्य उपस्थित हों व ज़िला अधिकारी हफ़्ते में दो शिविरों का अवलोकन अवश्य करें। किसी भी शिविर में कर्मचारियों को भी वाहन आदि की समस्या नहीं हो। प्रार्थना पत्र लिखाने में कोई फ़ीस नहीं ली जाएगी, ऐसे सभी कार्य निःशुल्क किए जाएँगे। सभी विभाग जनता की समस्याओं को सुनकर संवेदनशीलता का परिचय दें व पूरी ईमानदारी से काम करें। श्री मेहरा ने कहा कि बसों की छतों पर कोई यात्रा न करे व बिना लाइसेंस प्राइवेट बस नहीं चलनी चाहिए। इसी प्रकार बिना आरसी कोई वाहन सड़क पर नहीं चले। हर विभाग मुद्रित सामग्री निकाल कर प्रचार प्रसार करेगा।

अल्पसंख्यक समुदाय की 37 छात्राओं को कालीबाई स्कूटी योजना के तहत दी जाएंगी जिन्हें आवेदन के पश्चात चयनित कर वितरितकिया जाएगा। संभागीय आयुक्त ने कहा कि शिविरों में आगज़नी या दुर्घटना जैसी संभावना नहीं हो इसका पूरा ध्यान रखा जाए।
 उन्होंने डीएसओ राकेश सोनी को निर्देशित करते हुए कहा कि गैस गोदामों में भी सुरक्षा मानकों का होना अति आवश्यक है ताकि सघन आबादी के क्षेत्र में व गैस गोदाम आदि में आग की घटनाएँ नहीं हों। उन्होंने कहा कि गैस सिलेंडरों में गैस की मात्रा व मिठाई के डब्बों में तोल सही हो का ध्यान अवश्य रखा जाए। उन्होंने शिक्षा विभाग के अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि ऑनलाइन क्लासेज में पूर्ण सतर्कता बरती जाए तथा जिन बच्चों के पास स्मार्टफ़ोन नहीं हैं उनकी शिक्षा में कोई कमी आने नहीं चाहिए।
प्रशासन शहरों के संग अभियान की शुरुआत इंदिरा वाटिका से होगी
 संभागीय आयुक्त ने कहा कि प्रशासन शहरों के संग अभियान में भी नगर परिषद और नगरपालिकाएं पूरी तरह सहयोग करें व जनता का कार्य जल्द किया जाए। इन अभियानों की समस्त तैयारियां जिला प्रशासन द्वारा पूर्ण रूप से कर ली गई हैं।
बैठक में यूआईटी सचिव डॉ0 हरीतिमा, एसीईओ श्री मुकेश बारेठ, नगर परिशद आयुक्त श्री सचिन यादव, विधुत विभाग के अधीक्षण अभियन्ता श्री जे.एस. पन्नू, पीडब्ल्यूडी के अधीक्षण अभियन्ता श्री सुमन मनोचा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे