Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India एडीएम प्रशासन ने ली समीक्षा बैठक हर रविवार हो डेंगू पर वार - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Monday, 11 October 2021

एडीएम प्रशासन ने ली समीक्षा बैठक हर रविवार हो डेंगू पर वार

 एडीएम प्रशासन ने ली समीक्षा बैठक

हर रविवार हो डेंगू पर वार
श्रीगंगानगर। एडीएम प्रशासन श्री भवानी सिंह पंवार की अध्यक्षता में सोमवार को जिला अधिकारियों की समीक्षा बैठक जिला कलेक्ट्रेट सभागार में हुई। जिले में डेंगू व मलेरिया के केसेज के मध्यनजर फोगिंग कराये जाने व नालियों में काला तेल डालकर मच्छर के लार्वा समाप्त करने के निर्देश दिये।
श्री पंवार ने कहा कि पिछले दिनों हुई बारिश के बाद घर की छतों पर इकठ्ठा पानी तथा कूलर में साफ-सफाई करानी अतिआवश्यक है। उन्होंने नगरपरिषद आयुक्त को निर्देशित किया कि सभी ऑटो टिपर्स पर डेंगू से बचाव संबंधी जिंगल्स चलवाये। जिले में डेंगू के 5 मरीज चिन्हित किये गये है। जिले में फिल्हाल कोरोना का एक भी केस नहीं है। पीएमओ डॉ. बलदेव सिंह ने बताया कि मौसम बदलने के लिहाज से सर्दी, खांसी के मरीजों में इजाफा हुआ है। ऑक्सीजन प्लांट से प्रतिदिन ऑक्सीजन के 300 सिलेण्डर तैयार किये जा रहे है।
एडीएम प्रशासन ने विधुत विभाग को निर्देशित किया कि ग्रामीण क्षेत्रों में निर्धारित शेड्यूल के हिसाब से मिनिमम कट लगाकर बिजली दे तथा प्रशासन गांवों के संग व शहरों के संग अभियानों में विधुत से संबंधित समस्याओं का निस्तारण करे। विधुत विभाग के अधीक्षण अभियंता नेमीचंद मीणा ने बताया कि विधुत पोल व तारों का मैटेरियल प्राप्त होते ही सम

स्या दूर की जायेगी। राजियासर में ट्रांसफार्मर का कार्य अंडरप्रोसेस है। बैठक में बताया गया कि हनुमानगढ़ रोड़ पर सड़क बनाने का टेण्डर हो चुका है तथा सड़कों पर पेचवर्क का कार्य भी प्रगति पर है। पीएचईडी विभाग के अधिकारियों ने अवगत कराया कि जल जीवन मिशन के तहत 10 हजार 237 कनेक्शन किये गये है तथा स्टेट में जिले की रैंक तीसरे नम्बर पर है। उन्होंने बताया कि पानी की सप्लाई नार्मल है तथा क्वालिटी चेक के लिये हर गांव के लिये टेस्टिंग किट दी जा रही है।

एडीएम प्रशासन ने निर्देशित किया कि डीएसओ आधार सीडिंग में प्रगति लाये। उन्होंने शिक्षा विभाग को निर्देशित किया कि ग्रामीण क्षेत्रों की शिक्षण संस्थाओं में पेयजल की टंकियां साफ व पर्याप्त पेयजल की व्यवस्था हो तथा निर्मित शौचालयों में भी पानी उपलब्ध हो तथा शौचालयों की नियमित साफ सफाई होनी चाहिए। पशुपालन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि पशुओं का टीकाकरण नियमित रूप से किया जा रहा है। नगरपरिषद व न्यास ने प्रशासन शहरों के संग अभियान के तहत 675 पट्टे जारी कर लाभान्वितों को दिये है।
एडीएम प्रशासन ने निर्देशित किया कि प्रशासन गांवों के संग अभियान में सभी अधिकारी व कर्मचारी जाये। हफ्ते में एक बार जिला अधिकारी शिविरों का दौरा करे। उन्होंने संपर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों का स्वयं अधिकारी लॉगिन करे व प्रकरणों का यथा संभव निपटारा करें।
बैठक में एसीईओ श्री मुकेश बारेठ, आयुक्त नगरपरिषद श्री सचिन यादव, उपनिदेशक कृषि जी.आर.मटोरिया, सहायक निदेशक उधान श्रीमती प्रीति गर्ग, अधीक्षण अभियंता जल संसाधन धीरज चावला सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे। (

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे