Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India द्वितीय डोज टीकाकरण को अभियान के रूप में ले: मुख्यमंत्री - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Saturday, 27 November 2021

द्वितीय डोज टीकाकरण को अभियान के रूप में ले: मुख्यमंत्री

कोविड-19 की संभावित तीसरी लहर को लेकर उच्चस्तरीय वीसी
द्वितीय डोज टीकाकरण को अभियान के रूप में ले: मुख्यमंत्री


श्रीगंगानगर,। मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने कहा कि कोविड-19 की संभावित तीसरी लहर के मध्यनजर बहुत सचेत रहने की आवश्यकता है। उन्होने कहा कि कोविड-19 टीकाकरण की दूसरी डोज को एक अभियान के रूप में लेना होगा।
श्री गहलोत शनिवार को वीसी के माध्यम से राजस्थान के समस्त जिला कलक्टर, पुलिस अधीक्षक व चिकित्सा अधिकारियों से चर्चा के दौरान यह बात कही। उन्होेने कहा कि जिन राज्यों में द्वितीय डोज अधिकतम लगी होगी, वे राज्य ज्यादा सुरक्षित रहेंगे। उन्होने कहा कि कोरोना महामारी किस रूप में आएगी, इसका कोई आंकलन नही है।
उन्होने कहा कि टीकाकरण कार्यक्रम को गति प्रदान की जाए। राजस्थान को टीकाकरण में भी मॉडल प्रदेश बनाया जाए। जितना ज्यादा टीकाकरण होगा, मृत्युदर उतनी ही कम होगी। उन्होने घर-घर दस्तक कार्यक्रम को ओर अधिक प्रभावी बनाने तथा आमजन को तीसरी लहर के खतरों से सावधान करने के लिए जागरूकता पैदा करने पर बल दिया।
कोविड-19 के अधिकतम नमूने लिए जाए: जिला कलक्टर
जिला कलक्टर श्री जाकिर हुसैन ने चिकित्सा अधिकारियों को कोविड-19 टेस्ट की संख्या बढाने के साथ-साथ रैण्डम सैम्पलिंग पर जोर दिया। उन्होने कहा कि घर-घर दस्तक कार्यक्रम में द्वितीय डोज से वंचित एक-एक नागरिक को चिन्हित कर टीकाकरण किया जाए। जिले में प्रथम डोज का 88.6 प्रतिशत टीकाकरण है तथा द्वितीय डोज का 49.2 प्रतिशत है, जिसे बढाने पर जोर दिया गया। जिला कलक्टर ने कहा कि टेस्ट, ट्रेक एवं ट्रीट पर जोर दिया जाए। संभावित तीसरी लहर के संबंध में आमजन को जागरूक किया जाए, वही पर कोविड प्रोटोकॉल की पालना की जाए।
वीसी में पुलिस अधीक्षक श्री आनन्द शर्मा, एडीएम प्रशासन श्री भवानी सिंह पंवार, शुगर मिल के महाप्रबन्धक श्री मुकेश बारेठ, एसडीएम श्री उम्मेद सिंह रतनु, सीएमएचओ डॉ0 गिरधारी लाल, पीएमओ डॉ0 बलदेव सिंह, आरसीएचओ डॉ0 एस.एच. बराड़, डॉ0 करण आर्य उपस्थित थे

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे