Advertisement

Advertisement

पल्स पोलियो अभियान में नहीं छूटे कोई बच्चा और घर

 पल्स पोलियो अभियान में नहीं छूटे कोई बच्चा और घर


पल्स पोलियो अभियान की जिला टास्क फोर्स समिति की बैठक आयोजित
श्रीगंगानगर,। पल्स पोलियो अभियान के प्रभावी संचालन हेतु जिला टास्क फोर्स समिति की दूसरी बैठक मंगलवार को कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित की गई। जिला कलक्टर श्रीमती रुक्मणि रियार सिहाग ने बैठक की अध्यक्षता करते हुए अभियान के संबंध में स्वास्थ विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
जिला कलक्टर ने बैठक में कहा कि पल्स पोलियो अभियान के तहत कोई भी बच्चा दवा पीने से वंचित नहीं रहे, इसके लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी अपने माइक्रो प्लान को अपडेट कर लें। गांव और ढाणियों के साथ-साथ दूरदराज के क्षेत्रों के लिए भी टीमों का गठन करते हुए उन्हें प्रत्येक बच्चे तक पहुंचते हुए दवा पिलाने के लिए निर्देशित किया जाए।
अभियान के पहले दिन 27 फरवरी को स्कूल खुले रहें, इसके लिए जिला शिक्षा अधिकारी को आदेश जारी करने के लिए निर्देशित करते हुए जिला कलक्टर ने कहा कि माइग्रेट लेबर को ध्यान में रखते हुए पोलियो दवा पिलाने की समुचित व्यवस्था की जाए ताकि कोई भी बच्चा और घर अभियान से वंचित ना रह जाये।
सीएमएचओ डॉ. गिरधारी लाल मेहरड़ा ने अवगत करवाया कि जिले में 0-5 वर्ष तक के 2,89,823 बच्चे हैं। जिले में कुल 2335 बूथों पर पोलियो दवा पिलाई जाएगी। 27 फरवरी से तीन दिवसीय पल्स पोलियो अभियान की शुरुआत की जाएगी। इसके बाद 28 फरवरी और 1 मार्च घर-घर जाकर बच्चों को दवा पिलाई जाएगी। अभियान के लिए आवश्यक सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।
इस अवसर पर डब्ल्यूएचओ (बीकानेर) के एसएमओ अनुरोध तिवाड़ी, डॉ. पवन सैनी, नगर परिषद आयुक्त श्री सचिन यादव, डीईओ श्री हंसराज यादव, श्री प्रेमाराम, महिला अधिकारिता के सहायक निदेशक श्री विजय कुमार सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement