Advertisement

Advertisement

Hanumangarh : 16 को राष्ट्रीय वैक्सिनेशन दिवस : टीकाकरण में बेहतर परफॉर्मेंस वालो का सम्मान,NHM के निर्देश पर कार्यक्रम

हनुमानगढ़। राष्ट्रीय वैक्सिनेशन दिवस को अबकी बार अलग तरीके से मनाने को लेकर चिकित्सा महकमें ने अपनी कमर कस ली है। दरअसल अबकी बार जिले में टीकाकरण करने में सबसे बेहतर कार्य करने वालो को सम्मानित करने की तैयारी चल रही है। इस कार्यक्रम में उत्कृष्ठ कार्य करने वाले फ्रंटलाइन स्वास्थ्य कार्यकर्ताओ की उनके उत्कृष्ठ कार्य से सम्बंधित फ़ोटो प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी। ये कार्यक्रम जिले भर में भी सभी ब्लॉक स्तर पर आयोजित किया जाना तय हुआ है। 

16 मार्च को होगा कार्यक्रम
--------
आजादी का अमृत महोत्सव के तहत राष्ट्रीय वैक्सीनेशन दिवस पर 16 मार्च को जिले के हर खण्ड में जागरुकता कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इस दौरान उत्कृष्ट कार्य करने वाले कार्मिकों को सम्मानित किया जाएगा एवं आमजन को जागरूक करने के लिए विभिन्नग गतिविधियां आयोजित होंगी। सभी सम्बंधित ब्लॉक पर श्रेष्ठ कार्य करने वाली 2 आशा सहयोगिनी एवं 1 एएनएम को सम्मानित किया जाना तय हुआ है।

एनएचएम के निर्देश पर होगा कार्यक्रम
-----
सीएमएचओ डॉ. नवनीत शर्मा ने बताया कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) के मिशन निदेशक डॉ. जितेंद्र कुमार सोनी के निर्देशों पर राष्ट्रीय वैक्सीनेशन दिवस को जागरुकता दिवस के रूप में मनाया जाएगा। इस दिन हर ब्लॉक में समारोह का आयोजन किया जाएगा, जिसमें राष्ट्रीय पल्स पोलियो अभियान में बेहतर कार्य करने वाली आशा सहयोगिनी एवं एएनएम को पुरस्कृत किया जाएगा। इस दौरान कोविड अनुकूल व्यवहारों की पालना करते हुए वैक्सीनेशन के संबंध में आमजन को जागरुक भी किया जाएगा। जिलास्तर पर भी कार्यक्रम आयोजित कर फ्रंटलाइन स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं व अन्य कार्मिकों को सम्मानित किया जाएगा।
कंटेंट :- कुलदीप शर्मा

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement