Advertisement

Advertisement

पहले मुंह बोला भाई फिर बन गया प्रेमी,महिला ने प्रेमी व उसके दोस्तों के साथ मिलकर पति की कर दी हत्या

भिरानी पुलिस ने महिला सहित चार जनो को हत्या के आरोप में किया गिरफ्तार



शराब पिलाई और फिर हेरोइन की इंजेक्शन से दी ओवरडोज

हनुमानगढ़ (कुलदीप शर्मा) जिले की भिरानी पुलिस ने ब्लाइंड मर्डर का खुलासा करते हुए एक महिला सहित चार जनों को आरोपी मानते हुए गिरफ्तार किया है। महिला के अपने मुंह बोले धर्मभाई से अवैध सम्बंध थे जिसमें उसका पति बाधक बन रहा था। वहीं महिला ने मृतक जयकरण को शराब का आदी भी बताया है जो उसे परेशान करता था। भिरानी पुलिस ने कॉल डिटेल,सीसीटीवी और मुखबिरों की मदद से पूरे मामले को ट्रेस आउट कर सफलता हासिल की है। पुलिस फिलहाल सभी आरोपियो से कड़ी पूछताछ में जुटी हुई है। 

महिला ने प्रेमी के साथ मिलकर पति को उतारा मौत के घाट

एसआई रामकरण ने बताया कि पूरा मामला ये है कि मृतक जयकरण जाट जनाणा का निवासी था। इसकी घरवाली हरियाणा की है जिसका नाम निर्मला है जो अपने पति से परेशान थी मृतक शराब पीने का आदी था। महिला निर्मला ने अपने धर्मभाई सुरजीत सिंह के साथ मिलकर मृतक को सुलटाने का प्लान बनाया। सुरजीत सिंह अपने साथ अपने दो साथियों विनोद और विकास को साथ लेकर 1 तारीख रात्रि को मृतक को बुलाया और उसे भादरा की तरफ लेकर गए। मृतक को शराब पिलाकर हेरोइन के इंजेक्शन देकर के मौत के घाट उतार दिया और रास्ते मे डेड बॉडी फेंक दी। एसआई ने बताया कि पूरा मामला काल डिटेल,सीसीटीवी फुटेज और मनोवैज्ञानिक तरीके से ट्रेस आउट किया गया। निर्मला की शादी 2008 में हुई थी जिसके दो बच्चें एक लड़का और एक लड़की है। पुलिस पूछताछ में निर्मला व उसके मुंह बोले धर्मभाई सुरजीत के साथ अवैध सम्बंध की बात भी सामने आई है।

भिरानी पुलिस गिरफ्त में तीन आरोपी जिसने महिला निर्मला का दिया साथ 

पहले शराब पिलाई फिर हेरोइन की ओवरडोज दी

पुलिस ने बताया कि सुरजीत खाती मृतक की पत्नी निर्मला धर्मभाई बना हुआ था। बाद में निर्मला के साथ अवैध सम्बंध बना लिए। जयकरण उन दोनों के रास्ते का कांटा बन गया। दोनो ने जयकरण को रास्ते से हटाने की प्लानिंग बनाई।आरोपी विकास और विनोद नशेड़ी है जो हेरोइन का नशा करते है। दोनो को हत्या की प्लानिंग में शामिल करके चारो ने मिलकर जयकरण को पहले अत्यधिक शराब पिलाई और नशा ज्यादा होने पर हेरोइन के इंजेक्शन लगा दिए। ओवरडोज से जब वो बेहोश हो गया तो फिर सभी ने जयकरण की गला दबाकर हत्या कर दी। 

पहले सन्दिग्ध मौत तो फिर 302 में बदल गया था मामला

भिरानी सीआई कविता पुनिया ने बताया कि 2 अप्रैल सुबह 08.37  पर जरिये टेलिफोन सुचना मिली की गांव बाम्बलवास व दैवड के बीच एक डेडबॉडी पडी है। सूचना के आधार पर मै खुद टीम सहित मौके पर पहुंची तो पता चला कि किसी महावीर नाम के व्यक्ति के खेत मे लाश पड़ी हुई थी। सीआई ने बताया कि जगदीश पुत्र देईचन्द जाट निवासी ढाणी खेत खुद 1 एम आर एन रोही जनाणा ने लाश अपने भाई जयकरण पुत्र काशीराम जाति जाट उम्र 40 साल निवासी ढाणी खेत खुद चक 1 एम आर एन रोही जनाणा की होनी बताई। मृतक के भाई जगदीश ने अपने भाई जयकरण की मृत्यु अज्ञात कारणो से व सन्दिग्ध होने बाबत एक रिपोर्ट पेश की थी जिसपर मर्ग दर्ज की गई थी। बाद में मृतक की मौत के 21 दिन बाद 23 तारीख को मृतक के भाई ने एक ओर लिखित रिपोर्ट दी कि उसके भाई की पत्नी ने तीन अन्यो के साथ मिलकर उसके भाई की हत्या की थी। भिरानी पुलिस ने हत्या की विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की थी। 

एसपी के निर्देश पर बनाई टीम

सीआई कविता पुनिया ने बताया कि मामले की गम्भीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी के सुपरवीजन में थाना स्तर पर टीम गठित की गई। जिसमें थानाधिकारी कविता पुनिया पुनि के निर्देशन में एसआई रामकरण को जांच सौंपी गई। एसआई रामकरण ने मामले का खुलासा कर दिया।

 महिला निर्मला ने अपने पति की तीन जनो के साथ मिलकर की हत्या


कॉल डिटेल और सीसीटीवी से आये पकड़ में

जांच अधिकारी एसआई रामकरण ने बताया कि घटनास्थल का गहनता से निरक्षण किया गया तो घटना स्थल से करीब 5-6 किलोमीटर दूर मिले मृतक के मोबाईल को जब्त किया गया। मृतक के भाई,गवाहों और आस-पड़ौस से पूछताछ की गई। पुलिस ने अपने मुखबिरों को एक्टिव किया।घटना में मृतक की पत्नी निर्मला की भूमिका संदिग्ध पाये जाने पर मृतक जयकरण व उसकी पत्नी निर्मला के मोबाईल नम्बरो एवं अन्य संदिग्ध नम्बरो की सीडीआर निकलवाई गयी। पुलिस से सीडीआर रिपोर्ट के आधार पर सन्दिग्ध महिला के आने-जाने के रास्ते के सीसीटीवी चेक किये तो  निनाण बस अड्डा के बैंक मे लगे सीसीटीवी फुटेज की विडियो में मृतक जयकरण आता हुआ दिखाई दिया। सीसीटीवी में एक सन्दिग्ध पिकअप गाड़ी भी पुलिस को नजर आयी। पुलिस ने पिकअप गाड़ी,सीसीटीवी और कॉल डिटेल के आधार पर मृतक की पत्नी को डिटेंन करके उससे पूछताछ की तो उसने तीन अन्यो के नाम भी सामने आया। चारो ने पूछताछ में अपना जुर्म कबूल कर लिया तो पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर लिया। 

जांच अधिकारी रामकरण ने बताया कि चारो आरोपियो की पहचान सुरजीतसिंह (39) पुत्र रामेश्वर खाती निवासी नहराना पुलिस थाना नाथूसरी चौपटा जिला सिरसा, विकास (22) पुत्र भरतसिंह नायक निवासी रूपाणा विश्नोयान पुलिस थाना नाथूसरी चौपटा जिला सिरसा,विनोद कुमार उर्फ लम्बू (26) पुत्र हीराराम मेघवाल निवासी रूपाणा विश्नोयान पुलिस थाना नाथूसरी चौपटा जिला सिरसा और निर्मला (42) पत्नी स्व० जयकरण जाट निवासी चक 01 एमआरएन रोडी जनाणा पुलिस थाना मिरानी के रूप में हुई है

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement