Advertisement

Advertisement

हनुमानगढ़ : पिछले दस दिनों से सड़क किनारे पड़ीं अज्ञात ऊंटनी के उपचार में जुटे युवा


राजेश इंदौरा फेफाना- नोहर सिरसा रोड पर ढाणी अराईयान बस स्टैंड के पास दस दिन पहले अचानक आई धुंध के कारण करीब सुबह पाँच बजे ऊँट-गाड़ी को किसी अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी जिससे  ऊंटनी को गंभीर चौट पहुँची थी।


 वहीं ऊँट गाड़ी चालक लापता होने के कारण को ऊंटनी बेसुध हालात में सड़क किनारे ही पड़ीं रही  अवागमन होने के बावजूद भी किसी ने सुध नहीं ली मगर किसी ने सोशल मीडिया पर यह मैसज वायरल कर दिया मैसज वायरल होने पर फेफाना के युवाओं ने मानवता का फर्ज निभाने की ठान ली  और पिछले तीन दिनों से अपने वहन खर्चे से 
इलाज करा रहे हैं वहीं उनसे सीख लेकर आस पास के किसान भी उपचार के लिए आगे आने लगे।

 ऊंटनी के उपचार में जुटे देशराज चारण, बबलू चारण, शाहरुख खान,विक्रम ने बताया कि हर रोज इस सड़क से अधिकारी व नेता इसी सड़क से गुजरते हैं मगर कोई बेजुबान की और ध्यान नहीं दे रहा था। मगर हमने इस बेजुबान की सेवा करने की ठान ली।


समय बाँट कर कर रहे हैं नि:स्वार्थ भाव से कर सेवा-
फेफाना के ये युवा  इस कडाके की ठंड में घटना फेफाना से 15 किमी दूर होने के बावजूद भी उसके लिए पानी,चारा व मेडिकल की व्यवस्था कर रहे हैं।

युवाओं ने बताया कि वे सुबह शाम उसका ध्यान रखने के लिए अलग अलग कमेटी गठित कर उसकी देखभाल कर रहे हैं।
वहीं ठंड  बचाने के लिए कंबल भी उपलब्ध करवाया। समाजसेवी बबलू चारण ने बताया कि  एंबुलेंस108 की तरह विभाग व सरकार को बेजुबान पशुओं के लिए भी व्यवस्था करनी चाहिए। जिससे पशुओं की मृत्यु दर कम होंगी व समाज में पशु पालन को बढ़ावा मिलेगा।

एक टिप्पणी भेजें

1 टिप्पणियाँ

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे

Advertisement

Advertisement