Advertisement

Advertisement

जासूस को मोत की सज़ा देने का मामला,पाक ने भारत को दिखाई आँख,शरीफ ने कहा पाक सशस्त्र बल किसी भी स्तर के खतरे का जवाब देने के लिए पूरी तरह से सक्षम

अंतररार्ष्ट्रीय खबर । पाकिस्तान ने जब से कुलभूषण जाधव को मौत की सज़ा सुनाई ही हैं तब से माहौल देश में कुछ ठीक नहीं चल रहा हैं वहीं देश की राजनीती से लेकर आमजन में भी इस फैसले को लेकर चर्चा बनी हुई हैं ।वहीँ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा कि पाकिस्तान के सशस्त्र बल किसी भी स्तर के खतरे का जवाब देने के लिए पूरी तरह से सक्षम और तैयार हैं । इसके ब्यान आने के बाद भारत में भी काफि हलचल हुई हैं ।


पाकिस्तान की एक सैन्य अदालत द्वारा भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को मौत की सजा सुनाए जाने को लेकर भारत-पाक संबंधों में तनाव बढ़ने के  वेसे भी बढ़े हुए हैं लेकिन इसी बीच शरीफ का यह बयान आना भी माहौल खराब करने जैसा है ।गौरतलब है कि आज भारत ने पाकिस्तान को जाधव को फांसी देने की स्थिति में द्विपक्षीय संबंधों पर इसके प्रभावों पर विचार करने की चेतावनी दी हैं । शरीफ ने यह भी कहा कि पाकिस्तान अपने पड़ोसियों सहित सभी देशों के साथ अच्छे संबंध चाहता है । शरीफ ने कहा, ‘राष्ट्र को देश की सशस्त्र सेनाओं में पूरा भरोसा है । उन्होंने आधुनिक समय की चिंताओं के समाधान के लिए सुरक्षा बलों को तैयार करने में सरकार के पूर्ण समर्थन का आश्वासन दिया । शरीफ ने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा की अवधारणा बदल गयी है और युद्ध महज सैन्य बलों के दायरे तक नहीं रह गया है । वहीं मीडिया में आई खबरो को माने तो उनका ब्यान यहीं नहीं रुका था ।

जाधव को कथित जासूसी के लिए मौत की सजा सुनायी गयी है ।घटनाक्रम पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भारत ने पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित को तलब भी किया हैं और वहीं इस्लामाबाद को चेताया भी हैं वहीं ज़ी न्यूज़ की वेबसाइट और मीडिया रिपोर्ट्स कि माने तो यह सुनियोजित हत्या का मामला है ।खबर पख्तूनख्वाह में पाकिस्तान वायुसेना अकादमी में कैडेट की पासिंग आउट परेड के मौके पर शरीफ ने कहा कि संघर्ष की बजाय सहयोग और परस्पर संदेह की बजाय साझा समृद्धि पाकिस्तान की नीति की विशेषता है ।पाक पीएम ने कहा की ‘पाकिस्तान एक अमनपसंद देश है और सदा से दूसरे देशों खासकर अपने पड़ोसियों के साथ मित्रवत संबंध रखने की नीति को कायम रखे हुए है ।

लेकिन इस तरह के परस्पर बयानबाज़ी से आपसी सम्बन्धो में कड़वाहट आनी भी लाज़मी ही हैं । वहीं जानकारों की माने तो पाक ने हमेशा ही एक गलत निति के साथ ही काम किया हैं खैर इस मामले से मानो चन्द दिनों में पूरा देश जुड़ गया हो ऐसा भी अहसास हो रहा हैं ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement