Advertisement

Advertisement

चूरू:-सुरक्षा संकेत प्रतियोगिता का आयोजन


रिपोर्ट एक्सक्लूसिव,सादुलपुर (ओमप्रकाश)। मोहता पब्लिक स्कूल में सड़क सुरक्षा डॉट इन, नई दिल्ली के अन्तर्गत मोहता पब्लिक स्कूल की ओर से आयोजित सड़क सुरक्षा संकेत प्रतियोगिता में विजेता विद्यार्थियों को पुरस्कार वितरित किए गए। सोमवार को आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि स्थानीय परिवहन विभाग कार्यालय के इंस्पेक्टर कैलाशचंद्र स्वामी थे।

 प्रतियोगिता में ग्रुप-ए में रितु प्रथम, कन्हैया द्वितीय तथा सोनिका तृतीय, ग्रुप-बी में श्रीकांत प्रथम, गरीमा द्वितीय तथा मोहित पूनिया तृतीय, ग्रुप-सी में वंशिका पूनिया प्रथम, भूमि गोयल द्वितीय तथा ज्योती जांगिड़ तृतीय तथा ग्रुप-डी में सूर्यवीर प्रथम, प्रिया सोनी द्वितीय तथा डिंपल पूनिया ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। मुख्य अतिथि ने विजेता विद्यार्थियों ट्रॉफी तथा प्रशस्ति-पत्र देकर पुरस्कृत किया तथा उत्साहवर्धन किया। 

इस अवसर पर कैलाशचंद्र स्वामी ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि भारत का सड़क नेटवर्क में विश्व में दूसरा स्थान है, लेकिन विडंबना भी यही है कि लोग सबसे ज्यादा जान भी सड़क दुर्घटना में ही गंवाते हैं। उन्हांेने इसका मुख्य कारण सड़क सुरक्षा नियमों की जानकारी नहीं होना बताया। उन्हांेने सड़क यात्रा के दौरान हेलमेट एवं सीट बैल्ट पहनकर ही यात्रा करने पर बल दिया। इस अवसर पर प्राचार्य आरके अरोड़ा ने सड़क नियमों का पालन करने पर बल दिया। 

उन्होंने विद्यार्थियों से अपने अभिभावकों से भी सड़क नियमों का पालन करते हुए वाहन चलाने के लिए प्रेरित किया। उपप्राचार्य इंद्रसिंह ने विजेता विद्यार्थियों को बधाई देते हुए सड़क पर बांई ओर चलने तथा वाहन चलाते समय सावधानीपूर्वक चलने पर बल दिया। कार्यक्रम का संचालन आकाश दुहन ने किया। कार्यक्रम में अदरीश मोहम्मद, सीमा साबू, नीतू शर्मा, विकास जांगिड़, आरएस शेखावत, कैलाश पारीक, प्रदीप शर्मा, एनके सोनी आदि शिक्षकों ने भागीदारी निभाई। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement