Advertisement

Advertisement

Sri GangaNagar - चोटें लगने से युवती की मौत हुई,गुपचुप किया जा रहा था अन्तिम संस्कार,पुलिस ने रुकवाया


- हत्या का मामला दर्ज, तीन जनों से पूछताछ
श्रीगंगानगर। श्रीगंगानगर जिले मेें अनूपगढ़ थाना क्षेत्र में बीती रात एक युवती की चोटें लगने से मौत हो गई। इसकी सूचना पुलिस को दिये बिना उसका गुपचुप अन्तिम संस्कार किया जा रहा था। कंट्रोल रूम से सूचना मिलने पर पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और अन्तिम संस्कार को रुकवा दिया। शव को कब्जे में लेकर पुलिस अनूपगढ़ के सरकारी अस्पताल में ले आई। इसके बाद युवती के भाई ने रिपोर्ट दी, जिसके आधार पर दो अज्ञात युवकों पर हत्या का मामला दर्ज किया गया। अब पुलिस इस युवती के एक परिवारजन सहित तीन जनों से पूछताछ कर इस हत्याकांड की गुत्थी को सुलझाने में लगी है। पुलिस के अनुसार चक 15 ए निवासी ओमप्रकाश पुत्र कुम्भाराम नायक ने रिपोर्ट दी है कि रात दो-अढ़ाई बजे उसकी आंख खुली तो उसकी बहन कृष्णा (17) चारपाई पर नहीं थी। उसने परिवारजनों को उठाया, तो वे गहरी नींद में थे।

 फिर भी उसने परिवार वालों को उठाया और पानी पिलाया। तत्पश्चात् वे सभी कृष्णा को ढूंढने लगे। ढूंढते हुए वे गांव के बाहर मेन रोड पर आये तो उसे कोई पड़ा हुआ दिखाई दिया। पास जाकर देखा तो वह कृष्णा ही थी, जो बोल नहीं रही थी। वे कृष्णा को घर ले आये। तब तक उसकी मौत हो गई थी। ओमप्रकाश के अनुसार उन्होंने पड़ोसी श्रवणराम की पुत्री ममता को उठाया। उसके परिवार वाले भी उस समय गहरी नींद में थे। ममता ने खुलासा किया कि उनके पास दो लडक़े आते थे, जो उन्हेें नींद की गोलियां देते थे। यह गोलियां वह तथा कृष्णा रात को सबके खाने में मिला देते थे। इसके बाद वे रात को इन लडक़ों से मिलने के लिए जाती थी। बीती रात भी वे इन लडक़ों के साथ उनकी कार में गयी थीं। वापिस आते समय कार में धक्कामुक्की हो गई। इसके बाद वह अपने घर आ गई, लेकिन कृष्णा के साथ पीछे क्या हुआ, उसे नहीं पता। ओमप्रकाश ने इन दोनों लडक़ों का पता लगाकर उन्हें गिरफ्तार करने की मांग की है। पुलिस ने मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाने के बाद कृष्णा का शव परिवार वालों को सौंप दिया। कृष्णा के सिर पर गहरी चेाट थी और शरीर के अन्य हिस्सों पर भी चोटें लगी हुई थीं। थानाप्रभारी विजय मीणा ने बताया कि जिन दो लडक़ों की बात सामने आई है, उनसे पूछताछ की जा रही है। 


ऑनर किलिंग की आश्ंाका!
कृष्णा की मौत का मामला ऑनर किलिंग का होने की आशंका जताई जा रही है। पुलिस सूत्रों के अनुसार जिन दो युवकों पर कृष्णा की हत्या का शक जाहिर किया गया है, उनसे कड़ी पूछताछ चल रही है। अभी तक इन युवकों के बीती रात चक 15 ए गाड़ी लेकर जाने की पुष्टि नहीं हुई है। बताया जा रहा है कि यह युवक गई रात चक 15 ए गये ही नहीं। अलबत्ता इन युवकों के साथ कृष्णा और उसके पड़ोस में रहने वाली सहेली ममता की दोस्ती होने की सम्भावना से पुलिस इंकार नहीं कर रही। सूत्र बताते हैं कि कृष्णा के परिवारजनों को उसके किसी के साथ प्रेम सम्बंध होने का पता चल गया था।


 इसके बाद कृष्णा से उसके परिवार वाले खफा चल रहे थे। पुलिस को यह मामला इसलिए भी संदिग्ध लग रहा है- ओमप्रकाश द्वारा दी गई रिपोर्ट में जैसा कि बताया गया है कि कृष्णा गांव के बाहर मेन रोड पर चोटिल मिली थी, जिसे घर लाया गया, तो उसकी मौत हो चुकी थी। फिर भी घर वालों ने पुलिस को इसकी सूचना नहीं दी और उन्होंने अन्तिम संस्कार करने की तैयारियां कर लीं। किसी अज्ञात व्यक्ति ने कंट्रोल रूम को इस बारे में बताया, जिसके बाद पुलिस हरकत में आई। इसलिए पुलिस फिलहाल कृष्णा की मौत को ऑनर किलिंग के साथ जोडक़र देख रही है। कल तक इसमें कोई बड़ा खुलासा होने की सम्भावना है। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement