Advertisement

Advertisement

युवा, किसान, मजदूर जान गए हैं मोदी झूठें हैं : राहुल गांधी


चित्रकूट । साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मध्य प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर चित्रकूट में हैं। राहुल गांधी ने राफेल विमान सौदे पर हमला जारी रखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोला। राहुल ने कहा देश के युवा, किसान, मजदूर जान गए हैं कि मोदी झूठें हैं।
मोदी सरकार पर हमला  —  साल के अंत में मध्यप्रदेश में चुनाव होने हैं जिसे लेकर मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भोपाल में कार्यकर्ता महाकुंभ को संबोधित किया था। राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने डेढ़ घंटे भाषण दिया लेकिन राफेल पर उनके सवाल का जवाब नहीं दिया। राहुल ने एक बार फिर कहा कि देश का चौकीदार चोरी कर गया। गौरतलब है कि भोपाल में बीजेपी के कार्यकर्ता महाकुंभ के लिए पूरा राज्य से बसों और ट्रेनों से 13 लाख बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं का आह्वान किया गया था जिसपर राहुल गांधी ने तंज कसते हुए कहा कि ट्रेनें खाली, बसें खाली, और मोदी जी के भाषण में कुर्सियां भी खाली। उन्होंने कहा कि देश का किसान, मजदूर और युवा जान चुका है कि वो झूठ बोलते हैं।
योजना की मशीन हैं शिवराज  —  मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर हमला बोलते हुए राहुल ने कहा कि शिवराज योजना की मशीन हैं, जहां जाते हैं योजना बना देते हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने मध्य प्रदेश को हर चीज में नंबर वन बना रखा है, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी और अपराध में प्रदेश नंबर वन है। साथ ही राहुल ने आरोप लगाया कि व्यापमं घोटाले ने मध्य प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था को तबाह कर दिया है। उन्होंने दावा किया कि ई-टेंडर घोटाला शिवराज सरकार का सबसे बड़ा घोटाला है। कांग्रेस अध्यक्ष ने कर्नाटक का जिक्र करते हुए कहा कि पार्टी की सरकार आते ही किसानों का कर्जा माफ किया जाएगा। वहीं युवाओं को लेकर उन्होंने कहा कि वे उनका दर्द समझते हैं और कांग्रेस की सरकार आने पर अपनी पूरी ताकत युवाओं को रोजगार देने में लगा देंगे।
स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का जिक्र  —  गुजरात के सरदार सरोवर पर बनने वाले भारत के पहले गृह मंत्री सरदार पटेल की दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा का जिक्र करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी सरदार पटेल की दुनिया की सबसे बड़ी प्रतिमा बनवा रहे हैं। लेकिन यह प्रतिमा ‘मेड इन चाइना’ होगी जैसे हमारे शर्ट और जूते हैं। उन्होंने कहा कि वो ऐसा दिन देखना चाहते हैं जब फोन के पीछे ‘मेड इन चित्रकूट’ लिखा हो।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement