Advertisement

Advertisement

NMPG Collage Hanumangarh : योग के प्रति आमजन में जागरूकता के लिए आरोग्य योग केन्द्र की स्थापना,

योग के प्रति आमजन में जागरूकता के लिए रविवार को जिला मुख्यालय राजकीय एनएमपीजी कॉलेज (NMPG Collage Hanumangarh) के पास आरोग्य योग केन्द्र (health yoga center) की स्थापना की गई


हनुमानगढ़। जिले में योग के प्रति आमजन में जागरूकता के लिए रविवार को जिला मुख्यालय राजकीय एनएमपीजी कॉलेज (NMPG Collage Hanumangarh) के पास आरोग्य योग केन्द्र (health yoga center) की स्थापना की गई। आरोग्य योग केन्द्र (health yoga center) का शुभारम्भ रविवार को आयुर्वेद अधिकारी महावीर प्रसाद, आरएएस सूर्य स्वामी, विशिष्ट अतिथि जिला बैडमिन्टन संघ के अध्यक्ष अमित सहू, समाजसेवी विजय रौंता, कृषि उपज मण्डी समिति के पूर्व चैयरमैन अरूण खिलेरी, पूर्व पार्षद देवेन्द्र पारीक, राजस्थान बैडमिन्टन संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष नरेन्द्र खिलेरी, माता किताब कौर कॉलेज के चैयरमैन शंकुन्तला लाम्बा, चानणराम चौधरी थे।


समस्त अतिथियों द्वारा योग केन्द्र के शुभारम्भ से पूर्व राष्ट्र सम्मान में 1028 वां ध्जारोहण राजेश दादरी के नेतृत्व में किया गया जिसके पश्चात केन्द्र का उद्धाटन किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अतिथियों ने कहा कि योग हमेशा से स्वस्थ जीवन जीने का एक विज्ञान रहा है। यह वह क्रिया है, जो शरीर के अंगों की गतिविधियों और सांसों को नियंत्रित करता है। यही कारण इसका नियमित अभ्यास हमारे शरीर और मस्तिष्क के जुड़ाव के जरिए शरीर और मस्तिष्क के अनुशासन को सिखाता है। हनुमानगढ़ में आरोग्य योग केन्द्र (Hanumangarh health yoga center) खुलने से जिले के लोगों को स्वस्थ जीवन जीने की राह मिलेगी। उक्त योग केन्द्र में योगाचार्य कुलदीप खिलेरी, दिनेश जांगिड़, रवि चौहान, हेमलता शर्मा, माया, अमनदीप कौर अपनी सेवाएं देगी। कार्यक्रम में योग दिवस में सेवाएं देने वाले योगा शिक्षकों को अतिथियों द्वारा सम्मानित किया गया। इस मौके पर राजेश दादरी, चन्द्रप्रकाश, सुशील जाखड़, प्रगट सिंह, रवि सहित अन्य शहर के गणमान्य नागरीक मौजूद थे। 



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement