Report Exclusive, Lok Sabha Elections 2019: Latest News, Photos, and Videos on India General Elections, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India निहालचंद ने 5 करोड़ से अधिक राशि के शिलान्यास व उद्घाटन कियें। - Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Tuesday, 2 October 2018

निहालचंद ने 5 करोड़ से अधिक राशि के शिलान्यास व उद्घाटन कियें।



श्रीगंगानगर। सांसद एवं पूर्व केन्द्रीय राज्यमंत्री निहालचंद मंगलवार को विजयनगर व सूरतगढ क्षेत्रा में 5 करोड रूपये से अधिक राशि के विकास व  निर्माण कार्यो का उद्घाटन व शिलान्यास किए। आयोजित कार्यक्रमों में सूरतगढ विधायक  राजेन्द्र सिंह भादू, पूर्व विधायक लालचंद तथा विजयनगर प्रधान शबनम कौर सहित ग्रामीण व जनप्रतिनिधि साथ थे।
     निहालचद ने 3 एसएडी (मसानीवाला) में 60 लाख रूपये की राशि के गौरव पथ एवं 50 लाख रूपये की  राशि की मिसिंग लिंक रोड का शिलान्यास किया। इसी प्रकार 1 एमएसडी से मग्गेवाली ढाणी तक मिसिंग लिंक रोड 50 लाख रूपये की राशि का शिलान्यास किया। गांव 10 सरकारी में स्थानीय सांसद कोष से बने दो अध्ययन कक्षों का उद्घाटन किया, वही  पर 60 लाख रूपये की राशि के गौरव पथ का शिलान्यास किया। 24 जीबी में 60 लाख रूपये के गौरव पथ व 28 जीबी में मिसिंग रोड का शिलान्यास किया। इस सडक निर्माण पर 50 लाख  रूपये की राशि व्यय होगी। 10 एएस में 60 लाख राशि के गौरव पथ, शिवपुरी से हरिपुरा तक 2 किलोमीटर लम्बाई का किसान पथ का  शिलान्यास किया। किसान पथ के निर्माण पर 70 लाख रूपये की राशि व्यय होगी। 29 जीबी से हरिपुरा तक 50 लाख रूपये से बने वाली मिसिंग रोड़ व 4 बीएलडी में 60 लाख रूपये की राशि के गौरव पथ का शिलान्यास किया।
    सांसद निहालचंद ने विभिन्न ग्राम पंचायतों में आयोजित ग्राम सभाओं में भाग लिया। गांधी जयन्ती के अवसर पर विशेष ग्राम सभाओं का आयोजन रखा गया था। निहालचंद ने कहा कि देश व राजस्थान में विकास का एक नया दौर प्रारम्भ हुआ है। पिछले 70 वर्षो में जो विकास के कार्य नही हो पाए, उससे ज्यादा के गत साढे चार वर्षो में हुए है। गांवों में सीमेंट की सड़के, घर-घर शौचालय, गरीबों के पक्के मकान, भामाशाह स्वास्थ्य बीमा का लाभ, श्रमिक पंजीयन योजना से बेटियों के 55-55 हजार रूपये की राशि घरों में पहुंच रही है। उन्होने कहा कि गंगानगर जिले में एक लाख से अधिक गरीब महिलाओं को निःशुल्क गैस कनैक्शन दिए गए। प्रधानमंत्रा मुद्रा योजना से अनेक युवाओं ने लाभ उठाकर अपने स्वयं का रोजगार प्रारम्भ किया है।

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे