Advertisement

Advertisement

Aus vs Pak : ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी के सिर पर लगी गेंद, टला बड़ा हादसा



दुबई(जी.एन.एस) क्रिकेट इतिहास में जब भी सिर पर बॉल लगने की बात होती है तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी फिलिप ह्यूज के साथ हुआ हादसा याद आ जाता है। ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज मैट रेनशॉ के साथ भी सिर पर गेंद पर लगने की घटना हुई, जिसके बाद सभी खिलाड़ी चिंता में आ गए। हालांकि रेनशॉ की चोट ज्यादा गंभीर नहीं थी, लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ आगामी पहले टेस्ट में उनका खेलना अब संदिग्ध है।

source Report Exclusive
पाकिस्तान ए के खिलाफ प्रैक्टिस मैच खेलते हुए फील्डिंग कर रहे थे। उस दौरान रेनशॉ, शॉर्ट लेग पोजिशन पर लगे थे। तब अचानक पाकिस्तानी बल्लेबाज आबिद अली ने पुल शॉट खेला। उनका शॉट सीधा रेनशॉ के हेलमेट पर जाकर लगा जिसके बाद वो जमीन पर बैठ गए। उन्हें उपचार के बाद मैदान से बाहर ले जाया गया। कुछ वक्त बाद ओपनर एरॉन फिंच ने बताया रेनशॉ की हालात ठीक है। हालांकि उन्होंने कहा कि सलेक्टर्स उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खिलाने को लेकर संशय में हैं। बता दें कि इससे पहले रेनशॉ को मार्च में ऑस्ट्रेलिया में खेलते हुए भी इसी तरह की चोट लगी थी। उससे पहले 2017 में पाकिस्तान के खिलाफ फील्डिंग करते हुए उन्हें बॉल लगी और वो सिडनी टेस्ट से बाहर हो गए थे। अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर नाथन लियोन ने आठ विकेट चटकाए।



चार दिवसीय मैच में दूसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद आस्ट्रेलिया ने आईसीसी अकादमी मैदान पर दो विकेट गंवाकर 207 रन बना लिये। टीम प्रतिद्वंद्वी टीम से 71 रन से पीछे हैं और उसके आठ विकेट बचे हैं। इससे पहले पाकिस्तान ए की टीम ने छह विकेट पर 247 रन से आगे खेलना शुरू किया और पूरी टीम 278 रन पर सिमट गयी।

source Report Exclusive

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement