Report Exclusive, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India निर्माण विकास कार्यो की लगातार मॉनिटर्रिंग हो जिला कलक्टर ने विकास योजनाओं की समीक्षा की - Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Saturday, 19 January 2019

निर्माण विकास कार्यो की लगातार मॉनिटर्रिंग हो जिला कलक्टर ने विकास योजनाओं की समीक्षा की



श्रीगंगानगर। जिला कलक्टर श्री शिवप्रसाद मदन नकाते ने शनिवार को विकास अधिकारियों की बैठक ली। जिले में संचालित विभिन्न विकास योजनाओं की समीक्षा कर आवश्यक निर्देश दिए।
जिला कलक्टर ने महात्मा गांधी नरेगा योजना के तहत विकास कार्यो के प्रस्ताव बनाने के निर्देश दिए। उन्होने कहा कि आमजन की अधिक उपयोगिता वाले विकास कार्यो को प्राथमिकता से लिया जाए। उन्होने कहा कि संचालित कार्यो की प्रोपर मॉनिटर्रिंग होनी चाहिए। नरेगा योजना में श्रमिको द्वारा मजदूरी मांगन पर दी जाए।
जिला कलक्टर ने प्रधानमंत्रा आवास योजना के तहत जिले में निर्माणाधीन आवासों की समीक्षा की । उन्होने कहा कि विकास कार्यो का साप्ताहिक टार्गेट निर्धारित कर कार्यो को गति प्रदान की जाए। प्रत्येक 15 दिवस में विकास कार्यो की प्रगति की रिपोर्ट विकास अधिकारियों को देनी होगी। उन्होने कहा कि प्रधानमंत्रा आवास योजना में संचालित सभी कार्य 31 जनवरी 2019 तक पूर्ण करने होंगे
जिला कलक्टर ने सीमान्त क्षेत्रा विकास योजना में स्वीकृत कार्यो की वित्तीय स्वीकृति के साथ ही विकास कार्य प्रारम्भ हो जाने चाहिए। उन्होने स्थानीय विधाक क्षेत्रा योजना, सांसद क्षेत्रा विकास योजना के तहत संचालित कार्यो की प्रगति की जानकारी ली। उन्होने कहा कि जो निर्माण कार्य पूर्ण हो गए है, उनकी यूसी व सीसी जारी करे। 
बैठक में मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद, अधिशाषी अभियन्ता तथा जिले के विकास अधिकारियों ने भाग लिया। 

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे