Report Exclusive, Lok Sabha Elections 2019: Latest News, Photos, and Videos on India General Elections, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India अफगान : भारी बारिश की वजह से कंधार में आई बाढ़, 20 लोगों की मौत - Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Monday, 4 March 2019

अफगान : भारी बारिश की वजह से कंधार में आई बाढ़, 20 लोगों की मौत


काबुल(जी.एन.एस) अफगानिस्तान के दक्षिणी हिस्से में इस हफ्ते अचानक आई बाढ़ के कारण कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई संयुक्त राष्ट्र मानवीय मामलों के समन्वय कार्यालय (ओसीएचए) ने यह जानकारी दी। ओसीएचए का कहना है कि अभी भी बचाव सहायता की तत्काल आवश्यकता है। ओसीएचए के अनुसार शुक्रवार को दक्षिणी प्रांत कंधार में भारी बारिश हुई और पिछले 30 घंटों में इस क्षेत्र में कुल 97 मिलीमीटर बारिश हुई। ओसीएचए ने कहा कि फ्लैश फ्लड के कारण शुरू हुई भारी बारिश से 20 लोगों की मौत हो गई जिनमें कई बच्चे भी शामिल हैं।


घरों के ढहने या यात्रा के दौरान बहने के कारण इन लोगों की मौत हुई जबकि 10 लोग लापता हैं। बुनियादी ढांचे को भारी नुकसान पहुंचा है, एक अनुमान के अनुसार पूरे क्षेत्र में 2000 घर क्षतिग्रस्त हो गए, केवल कंधार शहर में 600 घर नष्ट हुए हैं। इस बीच बाढ़ प्रभावित परिवारों को सुरक्षित क्षेत्रों में पहुंचाया गया। कुछ क्षेत्रों में जल स्तर में वृद्धि जारी है। ओसीएचए ने जोर देकर कहा कि अरघंदब जिले में करीब 500 खानाबदोश नदी के तट पर फंस गए जिन्हें हवाई सहायता की तत्काल आवश्यकता है।

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे