Advertisement

Advertisement

पाकिस्‍तान ने मसूद अजहर के भाई समेत 44 आतंकियों को किया गिरफ्तार


नई दिल्ली/इस्लामाबाद(जी.एन.एस) लगातार बढ़ते अंतरराष्ट्रीय दबाव का असर पाक में दिखने लगा है। ताजा मामले में पाकिस्तान के गृह मंत्रालय ने 44 सदस्यों को गिरफ्तार किया है।भारत की हवाई हमले के बाद डरे सहमे पाकिस्‍तान ने दुनिया को दिखाने के लिए कार्रवाई करनी शुरू कर दी है। हालही में सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसारपाकिस्‍तान ने जैश-ए-मुहम्‍मद के सरगना मसूद अजहर के भाई अब्‍दुल रऊफ, हम्‍माद अजहर समेत 44 आतंकियों को गिरफ्तार किया है। अब्दुर रऊफ ही वह शख्‍स है जिसने IC-814 विमान को हाईजैक किया था। 


मौलाना मसूद अजहर के भाई मुफ्ती अब्दुल रऊफ और उसका बेटा हम्माद अजहर उन लोगों में शामिल हैं, जिन्‍हें कार्रवाई के बाद गिरफ्तार किया गया। यह जानकारी आंतरिक मामलों के राज्य मंत्री शहीर खान अफरीदी ने एक सम्मेलन में दी। उन्होंने कहा कि पिछले हफ्ते पाकिस्तान के साथ भारत द्वारा साझा किए गए एक डोजियर में मुफ्ती अब्दुल रऊफ और हम्माद अजहर के नाम भी थे। उन्होंने कहा कि किसी दबाव के कारण कार्रवाई नहीं की गई।



मंत्री ने कहा कि सभी प्रतिबंधित संगठनों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। यह कदम पाकिस्तान द्वारा मंगलवार को आया है, जिसमें संयुक्त राष्ट्र के प्रतिबंधों को लागू करने की प्रक्रिया को कारगर बनाने के लिए व्यक्ति और संगठनों के कार्रवाई की गई। सरकार के आदेश की व्याख्या करते हुए विदेश कार्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने कहा कि इसका मतलब है कि सरकार ने देश में संचालित सभी प्रतिबंधित संगठनों की संपत्ति और संपत्तियों पर नियंत्रण कर लिया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement