Advertisement

Advertisement

एयर स्ट्राइक: सरकार के बचाव में उतरे प्रसाद, विपक्ष के आरोपों पर दी सफाई


नई दिल्ली(जी.एन.एस) पाकिस्तान में आतंकवादियों पर भारत द्वारा की गई एयर स्ट्राइक को लेकर अब देश में सियासी जंग छिड़ चुकी है। सत्ताधीश पार्टी भाजपा और विपक्ष आमने-सामने आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। एयर स्ट्राइक में मरे गए आतंकियों की संख्या को लेकर पक्ष-विपक्ष आमने-सामने आ गए है। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने एयर स्ट्राइक पर सवाल उठाए जाने पर कांग्रेस नेताओं को आड़े हाथों लिया।

 सरकार के बचाव में उतरे प्रसाद ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं कपिल सिब्बल, पी. चिदंबरम और दिग्विजय सिंह के बयानों पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेताओं के बयान से बहुत पीड़ा हुई है। केंद्रीय मंत्री ने पी. चिदंबरम के एयर स्ट्राइक पर लिखे लेख पर निशाना साधते हुए कहा कि अंग्रेजी के इन विद्वानों को देश की सेना पर भरोसा नहीं है।


दिग्गविजय सिंह पर स्तर गिरने का आरोप लगाते हुए बीजेपी के वरिष्ठ नेता ने कहा, दिग्विजय सिंह 10 साल तक मुख्यमंत्री रहे हैं, लेकिन आज ऐसे शब्द प्रयोग कर रहे हैं कि उन्हें सुनकर सिर्फ पीड़ा होती है। दिग्विजय सिंह ने पुलवामा आतंकी हमले की तुलना दुर्घटना से की है। क्या दिग्विजय सिंह का स्तर इतना गिर गया है कि वह जघन्य आतंकी हमले को महज दुर्घटना बताने लगे हैं।? वह इतने उनके लिए जाकिर नाईक मानवता का मसीहा है। प्रसाद ने बहुत तल्ख अंदाज में कहा कि कांग्रेस की नेताओं को भारत की सेना पर, वायुसेना पर विश्वास नहीं है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम पर निजी समस्याओं से घिरे होने की बात कहते हुए रविशंकर प्रसाद ने कहा, यह 10 साल तक केंद्रीय कैबिनेट में मंत्री रहे हैं। अंग्रेजी के विद्वान और देश के बड़े वकील पी. चिदंबरम साहब इन दिनों निजी परेशानियों से जूझ रहे हैं। यह ज्यादा इंटरनैशनल व्यक्ति हैं और विदेशी मीडिया का जिक्र करते हैं। मैं इनसे पूछना चाहता हूं कि क्या इन्हें देश की वायुसेना पर भरोसा है या नहीं? कांग्रेस पर शहादत और सेना के अपमान का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि इस वक्त कांग्रेस नेताओं में शाब्दिक स्तर पर एक-दूसरे से अधिक गिरी हुई भाषा के प्रयोग की प्रतियोगिता है।


सुरक्षा बलों के मनोबल को अपने स्तरहीन शब्द प्रयोग से कितना नीचे गिराया जाए, इसकी कोशिश हो रही है। कपिल सिब्बल पर हमला बोलते हुए प्रसाद ने कहा, कांग्रेस के एक और नेता हैं कपिल सिब्बल। एक 10 साल मुख्यमंत्री रहे और एक 10 साल तक केंद्रीय मंत्री। यह विदेश में भारतीय चुनाव प्रक्रिया पर सवाल उठानेवालों से कोई सबूत नहीं मांगते, लेकिन सेना के शौर्य पर सबूत मांगते हैं। अमित शाह के 250 आतंकियों के मरने के बयान पर कहा कि अध्यक्ष जी ने जो बोला वह अनुमान के आधार पर बोला। उन्होंने कहा, बात यह है कि हम अपनी सेना पर अपनी एयरफोर्स पर विश्वास करते हैं। एयर स्ट्राइक बहुत प्रभावी था और आतंकी नेटवर्क पर बहुत बड़ा हमला बोला। स्ट्राइक के प्रभावी होने के हमारे पास पर्याप्त सबूत हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement