Advertisement

Advertisement

ऐप डाउनलोड करवा कर खाते से रुपए निकाले


श्रीगंगानगर।बैंक कर्मचारी बनकर ग्राहक को एनीडेस्क मोबाइल एप डाउनलोड करवाकर खाते से 19 हजार रुपए निकाले जाने का मामला दर्ज हुआ है। 


पुलिस ने बताया कि गजसिंहपुर निवासी कमलजीत सिंह अरोड़ा ने स्थानीय कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उसने एचडीएफसी बैंक का ऐप डाउनलोड कर रहा है और उस पर पीएनबी बैंक का क्रेडिट कार्ड डाउनलोड करवा रखा है। 

पेज एप लेन-देन करने के लिए है। इसकी वेबसाइट पर केवाईसी पूरी करने को तीन मेल किए थे। 16 जनवरी को एक फोन आया, जिसने खुद को एचडीएफसी बैंक का कर्मचारी बताया और मेल की जानकारी देते हुए उससे एनीडेस्क एप मोबाइल पर डाउनलोड कराया। एप डाउनलोड करने के बाद उसी समय 9 हजार व दूरा 9999 रुपए निकलने का पीएनबी बैंक का मैसेज आया। 

इस संबंध में टोल फ्री नंबर पर शिकायत की गई और पोर्टल भी शिकायत दर्ज कराई। गजसिंहपुर थाने में भी शिकायत दी लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। अब कोतवाली पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने इस मामले के बाद बैंक खाता धारकों से इस तरह किसी भी फोन कॉल पर विश्वास नहीं करने, किसी भी व्यक्ति को बैंक खाता, ओटीपी पिन, एडीएम कार्ड नंबर आदि नहीं देने और किसी के कहने के बाद कोई एप डाउनलोड नहीं करने, जिसमें खासकर एनीडेस्क एप को डाउनलोड नहीं करने की अपील की है। 


पुलिस ने बताया कि ठगी करने वाले इस एप को डाउनलोड करवाकर इंटरनेट के जरिए अपने कम्प्यूटर से मोबाइल को खोल लेते हैं और पूरा डाटा उनके पास जा सकता है। किसी भी एप से मैसेज कर सकते हैं या बैंक के एप से रुपए ट्रांसफर कर सकते हैं।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement