Advertisement

Advertisement

IndVsAus:- शंकर बोले मैं आखिरी ओवर की चुनौती के लिए पूरी तरह तैयार था


नागपुर(जी.एन.एस) कप्तान विराट कोहली के लाजवाब शतक के बाद स्पिनरों ने बीच के ओवरों और तेज गेंदबाजों ने डेथ ओवरों में कमाल दिखाया जिससे भारत ने मंगलवार को यहां उतार चढ़ाव से भरे दूसरे वनडे मैच में आस्ट्रेलिया पर आठ रन की रोमांचक जीत दर्ज करके पांच मैचों की श्रृंखला में 2-0 से बढ़त बनाई। ऐसे में मैच खत्म होने के बाद विजय शंकर ने कहा कि लास्ट ओवर के लिए खुद को पहले से ही कर रहा था तैयार।


मैंने पहले महंगा ओवर किया था, जिसके बाद अपने आप को साबित करने का मौका मिला। शंकर ने अपने पहले ओवर में 13 रन खर्च किए थे। उन्होंने कहा, मैं इस तरह के मौके के इंतजार में था। मैं दबाव में गेंदबाजी करना चाहता था ताकि अगर मैंने प्रदर्शन किया तो वो मुझ पर भरोसा करेंगे। मैं इस चुनौती के लिए पूरी तरह तैयार था।


शंकर ने कहा, 43वें ओवर के करीब मैं अपने आप से बोल रहा था कि पारी का आखिरी ओवर करूंगा और इसके लिए खुद को तैयार कर रहा था। मानसिक रूप से स्पष्ट रहने की जरूरत है। मैंने अपने बेसिक्स का ध्यान रखा। स्टंप्स पर गेंद रखी और थोड़ी रिवर्स स्विंग भी मिली।
धोनी और रोहित ने मिलकर विराट के साथ ये मास्टर प्लान बनाया और फैसला किया कि शंकर को अपनी उपयोगिता साबित करने का मौका मिले। इसमें धोनी ने फिर वो याद ताजा कर दी, जो साल 2007 वर्ल्ड टी-20 में जोगिंदर शर्मा पर दांव खेला था।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement