Report Exclusive, Lok Sabha Elections 2019: Latest News, Photos, and Videos on India General Elections, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India Loksabha Election 2019 - पीएम मोदी की प्रदेश में होंगी 12 चुनावी सभाएं,बीकानेर में भी होने की संभावना,जाने अपडेट - Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Friday, 29 March 2019

Loksabha Election 2019 - पीएम मोदी की प्रदेश में होंगी 12 चुनावी सभाएं,बीकानेर में भी होने की संभावना,जाने अपडेट


श्रीगंगानगर। लोकसभा चुनाव 2019 में भाजपा के सबसे बड़े स्टार प्रचारक खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही है। यह अन्य भाजपा स्टार प्रचारक को भी पता है, देश की दूसरी राजनीतिक पार्टियों को भी। पिछले लोकसभा चुनाव में राजस्थान में 25 सीटों में से 25 सीटें भाजपा ने जीती थी। लेकिन अब राजस्थान में सरकार कांग्रेस की है और भाजपा को कड़ी टक्कर मिल सकती है। इसके लिए वह अपने सबसे बड़े स्टार प्रचारक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 12 जनसभाएं करवा सकती है। पार्टी सूत्रों की मानें तो यह सभाएं उन इलाकों में होगी, जहां मोदी दिसंबर में विधानसभा चुनावों के दौरान नहीं गए थे। पार्टी सूत्रों ने बताया कि पार्टी हाईकमान ने उन इलाकों की जानकारी मांगी थी जहां मोदी विधानसभा चुनाव के दौरान नहीं गए। यह जानकारी दे दे गयी है। प्रधानमंत्री राज्य में कम से कम 12 सभाएं कर सकते हैं। इनमें भी पार्टी उन इलाकों पर विशेष ध्यान देगी, जहां से मौजूदा केंद्रीय मंत्री चुनाव लड़ रहे हैं।


 उल्लेखनीय है कि राज्य में लोकसभा की कुल 25 सीटें हैं। गत लोकसभा चुनाव में सारी की सारी सीटें भाजपा की झोली में गयी थीं। इसके अलावा विधानसभा चुनाव में मिली हार को देखते हुए पार्टी इस बार अधिक सतर्कता से योजना बना रही है। उल्लेखनीय है कि बालाकोट एयर स्ट्राइक के तुरंत बाद 26 फरवरी को मोदी ने शेखावटी इलाके के चुरू में सभा की थी। इसस दो दिन दिन पहले उन्होंने टोंक में सभा की थी। भाजपा ने 16 सीटों के लिए अपने प्रत्याशियों की घोषणा अब तक की है। इनमें उसने चार केंद्रीय मंत्रियों अर्जुनराम मेघवाल (बीकानेर), राज्यवर्धन सिंह राठौड़ (जयपुर ग्रामीण), गजेंद्र सिंह शेखावत (जोधपुर) व पीपी चौधरी (पाली) को फिर से उन्हीं की सीटों पर प्रत्याशी बनाया गया है। पार्टी सूत्रों का कहना है कि इन लोकसभा क्षेत्रों में प्रधानमंत्री की सभा होना लगभग तय है। 


जहां तक दिसंबर में हुए विधानसभा चुनाव में प्रचार की बात है तो मोदी ने कुल मिलाकर 13 जनसभाएं कीं जो अलवर, अजमेर, भीलवाड़ा, कोटा, नागौर, भरतपुर, जोधपुर, हनुमानगढ, सीकर, जयपुर, सुमेरपुर (पाली) व नांगल प्यारी (दौसा) में हुई थीं। उल्लेखनीय है कि राज्य में लोकसभा चुनाव दो चरणों में होंगे। पहले चरण में 29 अप्रैल को टोंक सवाई माधोपुर, अजमेर, पाली, जोधपुर, बाड़मेर, जालोर, उदयपुर, बांसवाड़ा, चित्तौडग़ढ, राजसमंद, भीलवाड़ा, कोटा व झालावाड़ बारां सीट के लिए मतदान होगा। वहीं राज्य की श्रीगंगानगर, बीकानेर, झुंझुनू, सीकर, जयपुर ग्रामीण, जयपुर, अलवर, भरतपुर, करौली धौलपुर, दौसा और नागौर सीट के लिए छह मई को मतदान होगा।

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे