Advertisement

Advertisement

Rajasthan - बच्चे ने दही के साथ रोटी खाने की जिद्द की,पिता ने गला घोटकर नहर में फेंक दिया


 रावला में दिल दहला देने वाली घटना नहर में बच्चे की तलाश जारी
श्रीगंगानगर। जिले रावला कस्बे में दिल दहला देने वाली एक घटना हुई है। पांच वर्ष के मासूम बच्चे ने दही के साथ रोटी खाने की जिद्द की तो पिता ने गला काटकर उसे नहर में फेंक दिया। पिता की लगभग एक वर्ष से मानसिक हालत ठीक नहीं है। उसे पुलिस ने काबू कर लिया है। नहर में फेंके गए बच्चे की लाश को गोताखोरों ने तलाश किया। श्रीगंगानगर जिले में दूरवर्ती रावला कस्बे में हुई इस घटना से इलाके में सनसनी व्याप्त है। प्राप्त घटनाक्रम के अनुसार रावला कस्बे के वार्ड नंबर 12  निवासी सतपालसिंह (28) ने सोमवार रात लगभग 9 बजे घर वापस आकर बताया कि उसने बेटे आशीष (5)को गला घोटकर नहर में फेंक दिया है। रावला में वार्ड नंबर 12 के पास ही इंदिरा गांधी नहर परियोजना की अनूपगढ़ शाखा नहर है।


 सतपाल ने अपने बेटे को इसी नहर में फेंक देने का घर वालों को बताया तो उनके होश उड़ गए। रोते कल्पते परिवार जन नहर की तरफ दौड़ पड़े। कस्बे में जिसने भी इस घटना के बारे में सुना,वह भी नहर की तरफ चल पड़ा। रात भर लोग यह लोग नहर पर डटे रहे। अच्छे तैराक युवक बच्चे की तलाश के लिए रात को ही नहर में कूद पड़े। आज सुबह करीब दो दर्जन  माहिर गोताखोरों को आशीष की तलाश के लिए नहर में उतारा गया है। मौके पर पुलिस भी मौजूद है. पुलिस के अनुसार अभी तक आशीष का कुछ पता नहीं चला है।
file photo

 हासिल जानकारी के अनुसार आशीष ने सोमवार रात  8  बजे दही के साथ रोटी खाने की जिद्द पकड़ ली। सतपाल, आशीष को लेकर मोहल्ले की एक दुकान पर दही लेने के लिए चला गया, लेकिन तब तक दुकान बंद हो चुकी थी। सतपाल ने आशीष को यह जिद्द छोडऩे के लिए बहलाया फुसलाया, लेकिन वह जिद्द पर अड़ा रहा। इस पर सतपाल को गुस्सा आ गया। उसने आशीष का गला घोट दिया और नहर में फेंक दिया। वह जब वापस घर आया तो उसके साथ आशीष नहीं था। पत्नी व परिवार के अन्य जनों आशीष के बारे में पूछा,तब सतपाल ने बताया कि उसने तो गला दबाकर उसे नहर में फेंक दिया। यह सुनकर घर वालों के होश उड़ गए। वे जोर जोर जोर से रोने चिल्लाने लगे तो अड़ोस पड़ोस के लोग भाग कर आए।


 उन्हें इस बात का पता चला तो सभी नहर की तरफ दौड़ पड़े। जानकारी के अनुसार सतपालसिंह की लगभग एक वर्ष दिमागी हालत ठीक नहीं है। उसका बीकानेर के एक डॉक्टर से इलाज भी चल रहा है। पुलिस ने बताया कि दोपहर बाद आशीष का शव नहर से बरामद हो गया। सतपाल सिंह की पत्नी सतविन्द्र कौर द्वारा दी गई रिपोर्ट के आधार पर उसके विरुद्ध धारा 302 व 201 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। पोस्टमार्टम करवाने के बाद आशीष का शव परिवार वालों को सौंप दिया गया। सतपाल सिंह के दो संतान हैं। आशीष इकलौता पुत्र था। दूसरी संतान बड़ी पुत्री है। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement