Report Exclusive, Lok Sabha Elections 2019: Latest News, Photos, and Videos on India General Elections, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India Rajasthan - यूपी से भागकर बालक श्रीगंगानगर पहुंचा - Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Wednesday, 27 March 2019

Rajasthan - यूपी से भागकर बालक श्रीगंगानगर पहुंचा


जीआरपी व चाइल्ड हैल्पलाइन ने परिजनों से मिलवाया
श्रीगंगानगर। एक विषय की परीक्षा नहीं देने पर घर वालों द्वारा डांटने पर एक किशोर उत्तर प्रदेश से भागकर श्रीगंगानगर आ गया। श्रीगंगानगर रेलवे स्टेशन पर उसे जीआरपी पुलिस कर्मियों ने भूख प्यास से बेहाल अवस्था में भटकते हुए देखा तो उसे पूछताछ की। जीआरपी पुलिस के अनुसार 14 वर्षीय बालक मन्नू उत्तर प्रदेश में मुजफ्फरपुर जिले में खतौली कस्बे का रहने वाला है, जो 23 मार्च को घर वालों द्वारा डांट दिए जाने पर भाग गया।वह दिल्ली और हरियाणा में जींद होते हुए कल शाम को श्रीगंगानगर आ गया। 


उसे रेलवे स्टेशन पर भटकते हुए देखा तो जीआरपी पुलिस ने इसकी सूचना चाइल्ड हेल्पलाइन को दी।चाइल्ड हेल्पलाइन समन्वयक त्रिलोक वर्मा और उनकी टीम ने इस बालक की काउंसलिंग की। उसे देर रात किशोर गृह में रहने के लिए भिजवाया। जीआरपी के अनुसार कल शाम को ही मन्नू के परिवार वालों को उसके श्रीगंगानगर में होने की सूचना दे दी गई,जिस पर वे आज मंगलवार बड़े तडक़े यहां पहुंच गए। परिवार वालों से पता चला कि डांट दिए जाने पर मन्नू घर से भाग गया था। 

उन्होंने खतौली पुलिस थाना में उसकी गुमशुदगी रिपोर्ट दर्ज करवाई हुई है। चाइल्ड हैल्पलाइन के समन्वयक त्रिलोक वर्मा के अनुसार परिजनों के यहां आने पर पता चला कि मन्नू ने एक विषय की परीक्षा नहीं दी। उसका यह प्रश्न पत्र छूट जाने पर घर वाले गुस्से हो गये। उन्होंने मन्नू को डांट दिया। इस पर मन्नू 23 मार्च को घर से निकल गया। वह जाते हुए एक पत्र अपने दोस्त के घर फैंक गया, जिसमें उसने लिखा कि वह घर छोडकर जा रहा है और लौटकर नहीं आयेगा। आज दोपहर प्रक्रिया पूरी करने के पश्चात् मन्नू को उसके परिवारजनों के सुपुर्द कर दिया गया, जो उसे लेकर वापिस रवाना हो गये हैं। 


No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे