Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India Report Exclusive रायसिंहनगर:- एड गुरु लोगों के करोड़ों रुपए लेकर भागी - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Saturday, 30 March 2019

Report Exclusive रायसिंहनगर:- एड गुरु लोगों के करोड़ों रुपए लेकर भागी



रायसिंहनगर समेत कई शहरों के लोगों को लगाया फटका
रायसिंहनगर। (गोविन्द शर्मा) अबोहर स्थित एक कंपनी ने पिछले करीब 6 महिनों में लाखों लोगों के करोड़ रूपये डकार लिये और इनक्म टैक्स, सैल्स टैक्स के रूप में लाखों रूपये का चूना सरकारी खजाने को लगा दिया और सरकार के किसी महकमें को कानोंकान तक खबर नहीं लगी। अब कंपनी पर धोखाधड़ी के आरोप लग रहे है। वहीं कंपनी के एमडी गुरनाम सिंह ने सौशल मीडिया के जरिये वीडियो जारी कर जानकारी दी है कि आरबीआई ने कंपनी के खातों को सीज कर दिया है। वहीं लाखों लोगों को कमाई का शोर्टकट रास्ता अब भारी पड़ रहा है और कंपनी में गाढी कमाई खोने का डर सता रहा है।

 प्राप्त जानकारी के अनुसार पंजाब के अबोहर स्थित एड गुरू नाम से ऑनलाईन संचालित होने वाली एक कंपनी ने लुभावने झांसे देकर प्रति व्यक्ति 5 मिनट विज्ञापन देखने के बदले 35 रूपये देने का भरोसा दिया था। यह क्रम यही नहीं रूका कंपनी ने हर व्यक्ति को प्रलोबन दिया कि जो व्यक्ति अपना रैफरल कोड के जरिये व्यक्ति को जोड़ेगा उससे भी कंपनी उपभोक्ता को 10 रूपये देगी। यह क्रम आखिर में 50 पैसे तक चलता है। यानि की आपने अपने नीचे 100 व्यक्ति को रैफरल देकर कंपनी से जोड़ दिया तो कंपनी आपको 35 रूपये  खुद के एवं 100 व्यक्तियों से 10-10 रूपये के हिसाब एक हजार रूपये रोजाना देगी। इसी झांसे में लाखों लोगों ने अपने खून-पसीने की गाढी कमाई के 2 हजार रूपये कंपनी को सौंप दिये, अब हालात ये हो गये कि लाखों रूपये के झांसे में आया उपभोक्ता खुद को ठगा सा महसूस कर रहा है, वहीं कंपनी रातों-रात करोड़ों रूपये लेकर अब केवल आश्वासन देने में जुटी है।


केस नं. - 1

रायसिंहनगर में रहने वाले मंगतसिंह ने बताया कि आज से करीब दो महिने पहले कंपनी के मालिक गुरनामसिंह आये थे उन्होंने मेरे को कंपनी का प्लान बताया। जिसके तहत मैंने काम किया। अब कंपनी ने मेरे आईडी को ब्लॉक कर दिया है। मेरा करीब डेढ़ लाख रूपया कंपनी में पड़ा है। जिसका मुझे डर है की कंपनी उसे कहीं खुर्द-बुर्द नहीं कर दे। वहीं मेरे से जुड़े करीब 1500 लोगों की कोई पेंमेट नहीं आई है, वे सभी लोग मुझे परेशान कर रहे है और मैं मानसिक परेशानी झेल रहा हूं। 


केस नं. - 2

रायसिंहनगर में डेयरी का व्यवसाय कर अपना पेट पालने वाले अशोक कुमार ने बताया कि उसने आज से करीब 3 महिने कंपनी में दो हजार इन्वेस्ट किया था, लेकिन कंपनी ने मुझे आज तक एक भी पैसा नहीं दिया और न ही कंपनी कोई संतोषजनक जवाब दे रही है।

केस नं. - 3

प्राईवेट नौकरी करने वाले संदीप ने बताया कि उसने अपने 6 दोस्तों के साथ मिलकर करीब 14 हजार रूपये का कंपनी में इनवेस्ट किया था। अब कंपनी पैसे देने में ना-नूकर कर रही है। जब कंपनी से बात करते तो झूठ पर झूठ बोल रही है।

ये तो मात्र कुछ उदाहरण है। कई राज्यों में फैली ऐसी अनगिनित कंपनियां है जो कमाई का मोटा झांसा देकर आमजन को फंसाकर ऑनलाईन ठगी करते है, जब लाखों-करोड़ रूपये इक_े हो जाते है तो कंपनी रफूचक्कर हो जाती है।

इस प्रकार से फैलाते है जाल

वहीं कंपनी ऐसे स्थानीय लोगों की तलाश  करती है। जो चेन मार्केटिंग के जरिये काम करते है। उन्हे कमिशन का लालच दिया जाता है। वही लोगो फिर स्थानीय स्तर पर माउथ पब्लिसिटी एवं यू-ट्यूब के वीडियो के माध्यम से ब्रेन वास करते है। जिसके चलते  मोटी कमाई के लालच में लोग फंसते जाते है


No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे