Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India राजस्थान की सबसे बड़ी सांप सिडी बनेगी गंगानगर में - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Thursday, 11 April 2019

राजस्थान की सबसे बड़ी सांप सिडी बनेगी गंगानगर में


सी-विजिल ऐप में 100 मिनट के अंदर समस्या समाधान का प्रावधान है।
श्रीगंगानगर। जिला कलक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री शिवप्रसाद मदन नकाते ने कहा कि लोकसभा आम चुनाव 2019 में अधिक से अधिक मतदाता मतदान करें, इसके लिये स्वीप प्रकोष्ठ द्वारा रैप सोंग तैयार करवाया गया है। यह सोंग मतदाताओं को मतदान करने के लिये आवश्यक रूप से प्रेरित करेगा। इसके अलावा 6 मई को अधिक से अधिक मतदान हो, इसके लिये विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताओं के माध्यम से जन-जन तक मतदान करने का संदेश भिजवाने का प्रयास किया जा रहा है।
जिला कलक्टर गुरूवार को कलेक्ट्रेट सभाहॉल में स्वीप की गतिविधियों की जानकारी देने के दौरान कहा कि चुनाव आयोग ने पहली बार मतदाता पर्ची को पहचान के रूप में नही माना है। मतदान करने के लिये मतदाता को अपना मतदाता पहचान पत्र लेकर जाना होगा। अगर किसी कारणवश किसी मतदाता के पास मतदाता पहचान पत्र नही है, तो वह आयोग द्वारा मान्य अन्य 11 दस्तावेजों में से कोई एक दिखाकर मतदान कर सकता है।
उन्होंने कहा कि सी-विजिल ऐप में 100 मिनट के अंदर समस्या समाधान का प्रावधान है। आमजन इस ऐप को डाउनलोड करें तथा अधिक से अधिक आचार संहिता से संबंधित शिकायतों को सी-विजिल के माध्यम से भेजें। उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान बिना मंजूरी के कोई भी वाहन चुनाव प्रचार नही कर सकेगा। अगर ऐसा पाया गया तो वाहन को सीज कर दिया जायेगा। चुनाव के दौरान किसी प्रकार की प्रचार सामग्री, पम्पलेट, पोस्टर में प्रकाशक व मुद्रक का नाम व संख्या अवश्य मुद्रित होनी चाहिए।
मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री सौरभ स्वामी ने बताया कि 15 अप्रेल को राजकीय कन्या महाविधालय में राजस्थान की सबसे बडी सांप सिडी बनाई जायेगी। जिसका आकार 50 गुणा 50 फिट की होगी, जो मतदाताओ को जागरूक करने का आकर्षण का केन्द्र बनेगी। जिला मुख्यालय के बाद इसे खण्ड स्तर तक भेजा जायेगा। 16 अप्रेल को रामलीला मैदान में प्रातः 9 बजे 4-5 हजार विधार्थियों द्वारा 6 मई को मतदान करने का प्रतिबिम्ब बनाया जायेगा। 16 अप्रेल को अंतर जुडो प्रतियोगिता का आयोजन किया जायेगा, जिसमें कक्षा 6 से 8, कक्षा 9 से 10, कक्षा 11 से 12 तथा कॉलेज स्तर का वर्ग रखा गया है। प्रत्येक ब्लॉक से 100 से 125 कलाकृतियां ब्लॉक स्तर से चिन्हित होगी। उसके पश्चात जिला स्तर पर सम्मान होगा। विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताओं का मुख्य उद्देश्य 6 मई को मतदान करने की बात हर मतदाता के दिमाग में पहुंचानी है। 

No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे