Report Exclusive, Lok Sabha Elections 2019: Latest News, Photos, and Videos on India General Elections, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India हनुमानगढ़ से श्रीगंगानगर के लिये नई पैसेंजर ट्रेन शीघ्र - Report Exclusive

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Wednesday, 26 June 2019

हनुमानगढ़ से श्रीगंगानगर के लिये नई पैसेंजर ट्रेन शीघ्र

श्रीगंगानगर। रेल प्रशासन द्वारा रेल यात्रियों की सुविधा के लिये आगामी 1 जुलाई से इलाके की कुछ रेलगाड़ियों के समय में परिवर्तन किया जा रहा है। इस परिवर्तन से इस क्षेत्रा से हरियाणा के लुहारू, महेन्द्रगढ, रेवाड़ी क्षेत्रा में जाने व आने वाले यात्रियों को काफी राहत मिलेगी। जेडआरयूसीसी के पूर्व सदस्य श्री भीम शर्मा ने बताया कि पूर्व केन्द्रीय राज्यमंत्रा एवं सासंद श्री निहालचंद की मांग पर रेल प्रशासन ने सादुलपुर से श्रीगंगानगर आने वाली गाड़ी संख्या 54763 के समय में परिवर्तन करते हुए इस गाड़ी को हनुमानगढ से आगामी 1 जुलाई से सायं 5.10 बजे रवाना कर सायं 7 बजे श्रीगंगानगर पहुंचाना तय किया है। इस गाड़ी के समय परिवर्तन से विशेषकर सादुलशहर से शाम के समय श्रीगंगानगर आने वाले रेलयात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी। इन रेलयात्रियों में बडी संख्या में वे रेल यात्रा है, जो सरकारी कार्यालयों व अन्य कार्यालयों या संस्थानों में डयूटी देने के लिये सादुलशहर जाते है। शाम के समय इनके कार्यालय समय के बाद अब तक श्रीगंगानगर वापसी के लिये बसों का ही सहारा था। सादुलशहर से यह गाड़ी अब वर्तमान समय सायं 4.52 बजे के स्थान पर सायं करीब 6 बजे रवाना हुआ करेगी। सादुलपुर से यह गाडी अब दिन में 12.10 बजे रवाना हुआ करेगी। इस संबंध में दैनिक यात्रियों ने सांसद श्री निहालचंद से इस गाड़ी के समय में परिवर्तन की मांग की थी। उधर दूसरी ओर रेल प्रशासन ने गाड़ी संख्या 54309/54310 दिल्ली-रेवाड़ी पैसेंजर ट्रेन का विस्तार आगामी 1 जुलाई से हिंसार तक करना तय किया है। इस विस्तार से दिल्ली, गुरूग्राम, पटौदी, रेवाड़ी, कनीना, महेन्द्रगढ़, लुहारू आदि क्षेत्रा के ग्रामीण अंचलों से श्रीगंगानगर व हनुमानगढ क्षेत्रा में आने वाले यात्रियों को काफी राहत मिलेगी। दिल्ली से प्रातः 5.20 बजे रवाना होने वाली यह पैसेंजर गाड़ी सभी स्टेशनों पर ठहराव करते हुए प्रातः 8.10 बजे रेवाड़ी पहुंचने के बाद 11.45 बजे सादुलपुर जंक्शन पहुंचा करेगी। सादुलपुर से श्रीगंगानगर के लिये सवारी गाड़ी दोपहर 12.10 बजे रवाना हुआ करेगी। यह नई समय सारणी आगामी 1 जुलाई से प्रभावी होगी। 
हनुमानगढ़ से श्रीगंगानगर के लिये नई पैसेंजर ट्रेन शीघ्र
जेडआरयूसीसी के पूर्व सदस्य श्री भीम शर्मा ने बताया कि सांसद श्री निहालचंद के प्रयासों से हनुमानगढ से श्रीगंगानगर के लिये एक और नई पैसेंजर ट्रेन जल्द ही शुरू होगी। शाम को 5 बजे के बाद हनुमानगढ से श्रीगंगानगर के लिये अब तक कोई भी सवारी गाड़ी न होने से रेल यात्रा काफी परेशान चल रहे है। रात्रि के समय श्रीगंगानगर आने के लिये बसों या अन्य साधनों से ही श्रीगंगानगर पहुंचा जा सकता है।
रेलगाड़ियों मे बढे़गें डिब्बे
सांसद की मांग पर रेल प्रशासन जल्द ही सवारी गाड़ियों में डिब्बों की बढोतरी करने जा रहा है। इस संबंध में हनुमानगढ से श्रीगंगानगर-सूरतगढ़ चलने वाली पैसेन्जर गाड़ियों के यात्रियों ने काफी शिकायत की थी। डिब्बों के अभाव में अनेक रेल यात्रा रेल में सफर करने से वंचित हो रहे थे। 

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे