Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India हमारा जिला सुन्दर व विकसित बनें, इसके लिये सभी को मिलकर काम करना होगा - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Wednesday, 23 October 2019

हमारा जिला सुन्दर व विकसित बनें, इसके लिये सभी को मिलकर काम करना होगा

हमारा जिला सुन्दर व विकसित बनें, इसके लिये सभी को मिलकर काम करना होगा
गंगानगर की आवाज बनकर समस्याएं उठाता रहूंगा
महाराजा गंगासिंह ने जैसा सोचा वैसा गंगानगर बनायेगें
श्रीगंगानगर। गंगानगर विधायक श्री राजकुमार गौड़ ने कहा कि हमारा जिला सुन्दर व विकसित बनें, इसके लिये सभी को मिलकर काम करना होगा। उन्होंने कहा कि महाराजा गंगासिंह ने जैसा गंगानगर सोचा था, वैसा ही गंगानगर बनायेगें। 
श्री गौड बुधवार को लेबर काॅलोनी व ग्रीन पार्क में आयोजित कार्यक्रमों के दौरान ये बात कही। उन्होंने कहा कि गंगानगर शहर की सड़क विकास के लिये 10.21 करोड़ की स्वीकृति आज ही राज्य सरकार से प्राप्त हुई है। स्थानीय निकाय, नगरपरिषद व न्यास जितना चाहे शहर का विकास करवा सकते है। विकास कार्यों के लिये आर्थिक संसाधनों की कोई कमी नही रहेगी। वार्ड नम्बर 2, 3 में टाॅवर से मील तक तथा चुंगी से श्यामनगर तक सड़क निर्माण के लिये 31 लाख रूपये की राशि स्वीकृत की गई है। नगरविकास न्यास द्वारा 3 करोड़ रूपये की निविदाएं जारी की गई है। इसी प्रकार सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा भी 18 करोड़ रूपये की राशि के विकास कार्य करवाये जायेगें। 
गंगानगर विधायक ने कहा कि 20 वर्ष पूर्व करणपुर रोड़ चुंगी वाली सड़क का निर्माण तथा बिजली के खम्बे लगवाये गये थे। उन्होंने कहा कि श्रीगंगानगर में मेडिकल काॅलेज की मांग लम्बे समय से थी। माननीय मुख्यमंत्री जी से बात की। उन्होंने बजट घोषणा में गंगानगर में मेडिकल काॅलेज बनाने की बात कही। इसी के अनुरूप केन्द्र सरकार ने 325 करोड़ रूपये की स्वीकृति जारी कर दी है और जल्द ही काॅलेज का निर्माण कार्य प्रारम्भ होगा। उन्होंने कहा कि 1927 में गंगनहर आने के बाद वर्ष 2000 आते-आते नहर की हालत खराब हो गई। उस समय भी प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री गहलोत ने 446 करोड़ रूपये स्वीकृत कर नहर की मरम्मत करवाई। इसी प्रकार  2019 में भी इस जिले के लिये 325 करोड़ की मेडिकल काॅलेज की बड़ी योजना स्वीकृत हुई है। 
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जी से यहां के लिये जो मांगा, उन्होंने दिया। फिरोजपुर फिडर को ठीक करने की डीपीआर तैयार हो चुकी है। नहरों में आ रहे गंदे पानी को रोकने के लिये पंजाब सरकार से लगातार बात की जा रही है तथा उन्होंने आश्वासन दिया है कि आगामी 2 वर्ष के मध्य गंदे पानी को पूर्ण रूप से रोक दिया जायेगा। शहरों में बेसहारा पशुओं की समस्या से निजात दिलाने के लिये हर पंचायत स्तर पर नंदीशालाएं प्रारम्भ की जायेगी। उन्होंने कहा कि मैं सदैव गंगानगर की आवाज बनकर सरकार का ध्यान जिले की समस्याओं की ओर खींचता रहूंगा। 
इस अवसर पर श्रीमती कुसुम कौशिक, श्री विनोद कौशिक, श्री प्रेम नायक, श्री सुरेन्द्र भदोरिया, श्री जेपी श्रीवास्तव, श्री ताराचंद, श्री हीरासिंह, श्री धर्मराज, श्री काशीराम, श्री उमाशंकर सहित गणमान्य नागरिक उपस्थित थी। 

No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे