Advertisement

Advertisement

वर्तमान सरकार के एक वर्ष का कार्यकाल 20 दिसम्बर को, विकास फोटो प्रदर्शनी विभिन्न विकास कार्यों के होगें लोकार्पण

श्रीगंगानगर।(सतवीर सिह मेहरा) जिला कलक्टर श्री शिवप्रसाद मदन नकाते ने बताया कि वर्तमान सरकार के एक वर्ष का कार्यकाल पूर्ण होने पर 20 दिसम्बर 2019 को नगर विकास न्यास के सामुदायिक भवन सुखाड़िया नगर (कंगन पैलेस) में कार्यक्रम आयोजित होगा। 
जिला कलक्टर श्री नकाते मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभाहाॅल में आयोजित जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक में आवश्यक निर्देश दे रहे थे। उन्होंने कहा कि 20 दिसम्बर को प्रातः 8.30 बजे निरोगी राजस्थान के तहत बालक-बालिकाओं व आम नागरिकों द्वारा मैराथन होगी। इसके पश्चात जिला चिकित्सालय में निरोगी राजस्थान जागरूकता कार्यशाला का आयोजन किया जायेगा। प्रातः 11.30 बजे वर्ष एक फैसले अनेक फोटो विकास प्रदर्शनी का उद्घाटन होगा। यह प्रदर्शनी 22 दिसम्बर तक रहेगी। जिला दर्शन एवं विकास पुस्तिका का विमोचन के साथ-साथ विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को स्वीकृति पत्रा के अलावा निर्माण व विकास कार्यों के लोकार्पण किये जायेगें। 
जिला कलक्टर ने अधिकारियों को निर्देश दिये है कि 181 हैल्पलाईन में दर्ज प्रकरणों का त्वरित गति से निपटारा करें। उन्होंने कहा कि जिले की नगरपालिकाओं व विकास अधिकारियों के पास लम्बित प्रकरणों की संख्या ज्यादा है, उन्हें निस्पादित करने की कार्यवाही की जाये। जिला कलक्टर ने शहर में नये नाला निर्माण की स्वीकृति जारी करने, वर्तमान में निर्माणाधीन नाले को जल्द पूरा करने, बेसहारा पशुओं को गौशाला भेजने के निर्देश दिये। 
बैठक में मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री सौरभ स्वामी, अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रशासन डाॅ. गुंजन सोनी, अतिरिक्त जिला कलक्टर सर्तकता श्री अरविन्द जाखड़, न्यास सचिव डाॅ. हरितिमा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement