Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India Sameja kothi-दावेदार सरपंच के सामने गंभीर समस्या रास्ता रोके खड़ी हैं ,पानी निकासी व मय नाली सड़को की हैं एक प्रमुख मांग - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Wednesday, 18 December 2019

Sameja kothi-दावेदार सरपंच के सामने गंभीर समस्या रास्ता रोके खड़ी हैं ,पानी निकासी व मय नाली सड़को की हैं एक प्रमुख मांग

समेजा कोठी।(सतवीर सिह मेहरा)जैसे ही पंचायत चुनाव की प्रक्रिया ने तेजी पकड़ी सीट आरक्षित का चरण पूरा हुआ वैसे ही गांव में सरपंची चुनाव की सियासत ने तेजी पकड़ ली हैं।अबकी बार सामान्य महिला पद सरपंच के लिए आरक्षित हैं।सामान्य पद आने से सरपंची की दौड में कई नये चेहरे सामने आने की ऊम्मीद हैं।लेकिन सरपंच पद का ऊम्मीदवार कोई हो उसे गांव की मुख्य समस्याओ को प्रमुखता से देखना होगा।
वर्तमान में गांव की मुख्य समस्या गलियों में जगह जगह कीचड़ व गंदगी का होना हैं जिससे आमजन व छात्र वर्ग परेशान हैं ।एक तरफ केन्द्र सरकार स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक करने में जोर लगा रही हैं वही जनप्रतिनिधियों की उदासिनता के चलते गांव की मुख्य गलियों में कीचड़ व गंदगी पसरी पडी हैं।बाहर से आने वाले स्कूली छात्र बड़ी मुश्किल से रास्ता पार कर पाते हैं।
समेजा के वार्ड एक की गली ने तो नाले में तब्दील हो चुकी हैं जबकि इस मार्ग पर किसानों की आवाजाबी सबसे ज्यादा रहती हैं।किसानों के लिए अनाज पिड,खाद -बीज सोसायटी,मिनी बैंक आदि इसी मार्ग पर हैं।इस गली में वोडाफोन टावर,सीनियर स्कूल,चिलड्रेन एकेडमी,आदि मौजुद हैं।ऊट पालक भी रास्ते में पसरे कीचड़ से परेशान हैं क्योंकि गद्देदार पैर फिसलने का भय हमेशा बना रहता हैं।
वही गुरूद्वरा रोड़ जिस पर राजकीय पशु चिकित्साल्य हैं वह भी बुरी हालत में हैं।गांव की सीसी रोड़ तो कीचड़ से भरी रहती हैं वही बरसात के दिनों में हालात और भी खस्ता हो जाती हैं।यही हालत आदर्श स्कूव को लगती गली की हैं।पानी निकासी की समस्या ने विकराल रूप धारण कर रखा हैं।
इस भयकर समस्या को हल करके गांव की सुन्दरता में चार चांद लगाये जा सकते हैं।भावी सरपंच दावेदार को अपने घोषणा पत्र में प्रमुखता से इस समस्या को अंकित करना होगा।
सरपंच दावेदार को गांव की सारी गलिया कम्प्युटर कराहे से समतल करवाकर पानी निकासी की व गलियों रो मय नाली पक्की करने की मशक्कत करनी पडेगी।

No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे