Advertisement

Advertisement

अनाज मण्ड़ी में फसल खरीद प्रतिदिन 30 दुकानें खुलेगी, एक दुकान पर पांच किसान आ सकेंगे बिना पास मण्ड़ी में किसी को अनुमति नही


श्रीगंगानगर। अनाज मण्ड़ी श्रीगंगानगर में 11 अप्रैल शनिवार से कृषि जिंस की खरीद की जाएगी। जिला कलक्टर श्री शिवप्रसाद एम. नकाते ने बताया कि अनाज मण्ड़ी में बिना पास के गेट से प्रवेश नही दिया जाएगा। खरीद के प्रभारी, एसडीएम, उप पुलिस अधीक्षक तथा अनाज मण्ड़ी के अधिकारी प्रातः 6 बजे से सायं तक खरीद व्यवस्थाओं को देखेंगे।
जिला कलक्टर ने कहा कि अनाज मण्ड़ी में अनावश्यक भीड़ नही हो। फसल बायर के भीड़ नजर आने पर उन्हे मण्ड़ी से बाहर किया जाएगा तथा दुबारा प्रवेश नही दिया जाएगा। उन्होने बताया कि किसान अपना माल सायं 6 बजे से प्रातः 6 बजे तक मण्ड़ी में ला सकेंगे। एक दुकान पर पांच किसान अपनी फसल ला सकेंगे। वे अपनी ट्रौली खालीकर वापस जाएंगे। गोदाम में फसल ले जाने के लिए व्यापारी की इच्छा के अनुसार ट्रौली या ट्रक की व्यवस्था कर सकेंगे। 
उन्होने निर्देश दिए है कि अनाज मण्ड़ी में व्यापारियों, किसानों, कार्मिकों व श्रमिकांे सहित सभी को मास्क का उपयोग करना है तथा सेनेटाइजर का उपयोग करेंगे। उन्होने कहा कि श्रमिक या अन्य मण्ड़ी में एक साथ बैठकर भोजन नही करेंगे और न ही एक बोतल से पानी पिएंगे। जयपुर में एक साथ खाना खाने से संक्रमण के रोगी मिले है। इस बात को आढतियां सुनिश्चित करेंगे। अनाज मण्ड़ी में सुरक्षा की पर्याप्त व्यवस्था की गई है।
उन्होने बताया कि प्रतिदिन कच्चा आडतियां, पक्का आडतिया, ट्रेडर्स, व्यापारी तथा खरीददार को जरूरत के अनुसार पास की सूची मण्ड़ी अधिकारियों द्वारा तैयार कर जिला प्रशासन से अनुमति लेनी होगी। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement