Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India राष्ट्रपति को मजदूरों ने भेजा 1432 जगहों से ज्ञापन अब मजदूरों ने लड़ाई लम्बी की कही बात - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Wednesday, 10 June 2020

राष्ट्रपति को मजदूरों ने भेजा 1432 जगहों से ज्ञापन अब मजदूरों ने लड़ाई लम्बी की कही बात


हनुमानगढ़। भारतीय मजदूर संघ हनुमानगढ़ की बैठक बुधवार को जंक्शन स्थित संगठन कार्यालय में  जिला अध्यक्ष अमरसिंह की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक को सम्बोधित करते हुए जिला मंत्री इंद्राज घोटिया ने बताया कि बीएमएस की ओर से केंद्र, प्रदेश व जिला स्तर पर कोरोना के खिलाफ जारी जंग में अहम भूमिका अदा की जा रही है। 

उन्होंने बताया कि भारतीय मजदूर संघ की ओर से देश भर में  20 मई को महामहिम राष्ट्रपति के नाम 513 जिलों में 1432 जगहों पर ज्ञापन सौंपा गया परन्तु केंद्र व राज्यो कि स्थिति जस की तस है उसमें कोई सुधार नही हुआ। उन्होने बताया कि महामहिम राष्ट्रपति मजदूरों के हितों की तरफ ध्यान नही दे रहे जिसके विरोध मे आज पुनः सभी केंद्रीय संगठन अपने अपने विभागीय अधिकारियों के मार्फ़त महामहिम राष्ट्रपति को ज्ञापन भेज रहे है और यदि अब भी मजदूर हितों की तरफ कोई ध्यान नही दिया गया तो भारतीय मजदूर संघ इस लड़ाई को लंबा लड़ने से पीछे नही हटेगा ओर सभी मजदूर संगठन इस लड़ाई में अपनी आहुति देने के लिए तैयार रहे। 

घोटिया ने बताया कि सरकारों की मजदूर व जनविरोधी नीतियों को सबके सामने लाने के लिए बीएमएस द्वारा देश भर में 1 जून से 15 जून तक जनजागरण अभियान चलाया जा रहा है, जनजागरण अभियान में ऐसे मजदूर जिनका कोरोना महामारी के चलते रोजगार छीन गया है की पहचान भी की जाएगी। उन्होने बताया कि 16 से 30 जून तक संगठन सदस्यो द्वारा अपने अपने क्षेत्र के लोकसभा सदस्यो को ज्ञापन सौंपे जाएंगे जिससे कि सरकार पर दवाब बनाया जा सके। बैठक में तहसील व पंचायत स्तर पर संयोजक नियुक्त किये गए। बैठक में संगठन के विधि सलाहकार मंत्री एडवोकेट मनोज शर्मा, संगठन मंत्री राजेन्द्र छिम्पा, दलीप मोयल, जलदाय तकनीकी कर्मचारी संघ के जिला मंत्री अंग्रेज सिंह, लेखराम, गुरजंट सिंह, मेघराज, मामचंद, चौपड़ कुमार, भुवनेश्वर लाल, सुरेश कुमार, ज्वालादत्त, बलविंदर सिंह आदि मौजूद थे।

No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे