Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India Nohar-गेंहू मंडी से उठाव मैं कौन हैं दोषी - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Wednesday, 10 June 2020

Nohar-गेंहू मंडी से उठाव मैं कौन हैं दोषी

नोहर,(प्रदीप शर्मा) 10 जून। नोहर अनाज मंडी में एफसीआई द्वारा लम्बे समय से समर्थन मूल्य पर क्रय कि गई गेहुं का भूगतान व उठाव नही करने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। बुधवार को इस संबंध में तहसील के गांव गुडिया निवासी किसान त्रिलोकाराम के नेतृत्व में अनेक किसान उपखंड अधिकारी से मिले व उन्हें ज्ञापन दिया। किसान त्रिलोकाराम ने बताया कि 22 मई को उसने 190 क्विंटल गेहुं समर्थन मूल्य पर एफसीआई को विक्रय की थी। विक्रय के बाद से एफसीआई द्वारा आज तक न ही तो विक्रय किये गये गेहुं के कट्टो का उठाव किया गया और न ही गेहुं का भूगतान किया गया है। किसानों ने बताया कि एफसीआई के अधिकारियों को बार-बार अवगत कराने के बाद भी इस संबंध में कोई ध्यान नही दिया जा रहा है। भूगतान न होने के कारण किसानों को मानसिक परेशानी के साथ-साथ आर्थिक नुकसान भी उठाना पड़ रहा है। ज्ञापन में बताया गया है कि एफसीआई मनमर्जी से गेहुं का उठाव कर रही है। बाद में विक्रय किये गये गेहुं उठाव किया जा चुका है। किसान त्रिलोकाराम को समर्थन मूल्य पर गेहुं विक्रय किये जाने के 20 दिन के बाद भी भूगतान के लिए भटकना पड़ रहा है। त्रिलोकाराम ने बताया कि भूगतान न होने के कारण उसे आगामी फसल की बुआई में परेशानी हो रही है। किसानों द्वारा ज्ञापन की प्रति चूरू सांसद राहुल कस्वां सहित एफसीआई के उच्च अधिकारियों को भेजी गई है। विदित्त रहे कि नोहर अनाज मंडी में पिछलें दो सप्ताह से समर्थन मूल्य पर गेहुं की खरीद बंद होने के कारण व्यापारियों व किसानों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बताया जाता है कि एफसीआई ने गेहुं उठाव के नाम पर खरीद बंद कि हुई है।

No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे